comScore

इंडिगो की फ्लाइट में अचानक जलने लगा लैपटॉप, मची अफरा-तफरी

November 14th, 2017 10:19 IST
इंडिगो की फ्लाइट में अचानक जलने लगा लैपटॉप, मची अफरा-तफरी

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। तिरुवनंतपुरम से बेंगलुरू जा रही इंडिगो की एक फ्लाइट में उड़ान के दौरान लैपटॉप में आग लग गई। इस घटना के बाद सभी यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। जिसके बाद यात्रियों को पास वाली सीट से अन्य सीटों पर शिफ्ट किया गया। गौरतलब है कि शनिवार को तिरुवनंतपुरम से बैंगलुरु जा रही इंडिगो की फ्लाइट नंबर 6E-445 (VT-IGV) में सवार एक यात्री के बैग से धुआ निकलने लगा। जब इस बैग को खोल कर देखा गया तो पता चला कि बैग में रखे लैपटॉप में आग लगी है जिसके बाद क्रू-मेंबर ने बैग को पानी के कंटेनर में डाला गया और बाद में फ्लाइट लैंड कराई गई। 

इंडिगो के स्पोक पर्सन ने बताया कि 6E-445 (VT-IGV) की सीट नंबर 24RH से स्‍पार्क की महक आने पर इसकी जानकारी पायलट को दी गई। क्रू मेम्बर और पायलट ने उस सीट के पास में बैठे हुए सभी यात्रियों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया। जिसके बाद बैग में रखे लैपटॉप को पानी के कंटेनर में डाला गया। उन्होंने यात्रियों द्वारा क्रू मेम्बर की मद्द और सहयोग करने पर सभी को धन्यवाद किया। 

आपको बता दें इससे पहले भी फ्लाइट में उड़ान के दौरान कई बार गैजेट और मोबाइल में आग लगने की घटनाएं सामने आ चुकीं हैं। कुछ समय पहले दिल्ली से इंदौर की फ्लाइट 7W791 में उड़ान भरने के समय ही बैग में रखे मोबाइल में ब्लास्ट हो गया था।इस फ्लाइट में धमाका होने की वजह से बैग में आग लग गई और फ्लाइट में धुंआ भर गया। जिसके बाद क्रू मेंबर ने बैग को पानी में डाला और स्थिती को कंट्रोल में किया था। मोबाइल में हुए हल्के धमाके की आवाज से फ्लाइट में बैठे यात्री घबरा गए। ऐसी घटनाओं को देखते हुए अमेरिका ने इस साल फ्लाइट में लैपटॉप साथ ले जाने पर रोक लगाई है। 

कमेंट करें
GnkBo