comScore

औरंगाबाद में मुस्लिम युवकों से जबरन लगवाए 'जय श्रीराम' के नारे, केस दर्ज

औरंगाबाद में मुस्लिम युवकों से जबरन लगवाए 'जय श्रीराम' के नारे, केस दर्ज

हाईलाइट

  • औरंगाबाद में दो मुस्लिम युवकों को ‘जय श्रीराम’ बोलने के लिए मजबूर किया गया
  • पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की

डिजिटल डेस्क, औरंगाबाद। देश के कई हिस्सों से लगातार जय श्रीराम के नारे लगवाने के लिए पिटाई की खबरें सामने आ रही हैं। ताजा मामला महाराष्ट्र के औरंगाबाद का है। यहां रविवार को कथित तौर पर दो मुस्लिम युवकों से जबरन ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाने को कहा गया जब उन्होंने इनकार किया तो मारने की धमकी दी गई। पीड़ित युवकों की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

मामला औरंगाबाद के आजाद चौक का है। पीड़ितों ने चार युवकों पर आरोप लगाया है। दो युवकों में से एक शेख आमेर ने बताया, घटना आजाद चौक पर रविवार रात को हुई। उस वक्त दोनों युवक काम करके लौट रहे थे। रास्ते में कार सवार कुछ लोगों ने उसका और उसके दोस्त का रास्ता रोक लिया। उन लोगों ने 'जय श्री राम' बोलने को कहा। जब युवकों ने इनकार कर दिया तो वे धमकाने लगे। 

हालांकि, युवकों के साथ कोई मारपीट नहीं हुई। आरोपी युवक धमकाते हुए वहां से फरार हो गए। घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरा में पूरी घटना कैद हो गई। इसके बाद इलाके की सुरक्षा के लिए पुलिस की तैनाती की गई है। औरंगाबाद के पुलिस कमिश्नर चिरंजीवी प्रसाद ने बताया, मामला दर्ज कर लिया गया है। हम निष्पक्ष रूप से मामले की जांच करेंगे। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने और अफवाहों से बचने की अपील भी की है। 

इससे पहले गुरुवार रात को करीब 8 से 10 लोगों ने एक बाइक सवार युवक को रोककर उसके साथ मारपीट की और जबरन 'जय श्रीराम' का नारा लगाने के लिए मजबूर किया था। इस बारे में बेगमपुरा थाने में मामला दर्ज किया गया था। सूत्रों के मुताबिक, जटवाड़ा रोड परिसर के मुजफ्फरनगर का रहने वाला 28 साल का इमरान इस्माइल पटेल औरंगाबाद के एक होटल में काम करता है। गुरुवार रात करीब 12 बजे होटल बंद होने के बाद बाइक से घर लौट रहा था। रास्ते में कुछ लोगों ने उसे रोका और बाइक की चाबी छीन ली फिर उससे जय श्रीराम बोलने के लिए कहा। विरोध करने पर इमरान की पिटाई कर दी गई और जबरदस्ती जय श्रीराम बुलवाया गया। शिकायत मिलने पर पुलिस ने मामला दर्ज किया।

कमेंट करें
s7dJT