comScore

महाराष्ट्र सरकार बनाने की जोड़तोड़ अब दिल्ली में, फड़णवीस-शाह और पवार-सोनिया से मिलेंगे


हाईलाइट

  • कांग्रेस और एनसीपी देख रही सरकार बनाने के सपने
  • ढाई साल सरकार चलाने की मांग पर अड़ी है शिवसेना
  • महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में किसी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन में चल रही सियासी खींचतान की लड़ाई अब दिल्ली के मैदान तक पहुंच गई है। यहां सोमवार को महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़णवीस केद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे, तो वहीं नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार दिल्ली आकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलकर सरकार बनाने की संभावनाओं पर चर्चा करेंगे। 

अमित शाह से मिलेंगे फड़णवीस 
हालांकि आधिकारिक तौर पर तो कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस प्रदेश में बेमौसम बारिश से उपजे हालात से केंद्र सरकार को अवगत कराने और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से राहत देने की मांग करने के लिए दिल्ली का दौरा कर रहे हैं, लेकिन राजनीतिक गलियारे में यह चर्चा चल रही है कि सीएम फड़णवीस सूबे में सरकार बनाने को लेकर भी अमित शाह से चर्चा करेंगे।

शरद पवार और सोनिया की मुलाकात
वहीं नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार भी सोमवार को दिल्ली पहुंचेंगे। सूत्रों के अनुसार शरद पवार कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से सोमवार सुबह 11 बजे मुलाकात करेंगे। हालांकि अभी तक शरद पवार और सोनिया गांधी के मुलाकात की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। इससे पहले महाराष्ट्र कांग्रेस के शीर्ष नेता दिल्ली आए थे और सूबे में राजनीतिक को लेकर सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। इसके अलावा शिवसेना के नेता संजय राउत ने शरद पवार से मुलाकात कर चुके हैं।

राज्यपाल से मुलाकात करेगी शिवसेना
वहीं, सोमवार शाम पांच बजे शिवसेना महाराष्ट्र के राज्यपाल से मुलाकात करेगी। इस दौरान शिवेसना के नेता संजय राउत राज्यपाल को चुनाव बाद महाराष्ट्र में उपजे राजनीतिक हालात की जानकारी देंगे।

कमेंट करें
sTKlG