नवाजुद्दीन सिद्दीकी का वकील गिरफ्तार, रिजवान पर जासूसी का आरोप

Nawazuddin Siddiquis lawyer arrested, Rizwan charged with espionage
नवाजुद्दीन सिद्दीकी का वकील गिरफ्तार, रिजवान पर जासूसी का आरोप
नवाजुद्दीन सिद्दीकी का वकील गिरफ्तार, रिजवान पर जासूसी का आरोप

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र की ठाणे पुलिस ने गैरकानूनी तरीके फोन रिकॉर्ड लीक करने के मामले में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के वकील रिजवान सिद्दीकी को अरेस्ट कर लिया है। वकील रिजवान पर उनकी पत्नी आलिया सिद्दीकी की जासूसी करने का आरोप है। रिजवान ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी के कहने पर ही आरोपी डिटेक्टिव प्रशांत पालेकर के जरिए उनकी पत्नी आलिया सिद्दीकी के सीडीआर निकलवाए थे।

गौरतलब है कि सीडीआर यानि कॉल डेटा रिकॉर्डिंग मामले में ठाणे पुलिस पहले ही महिला जासूस रजनी पंडित सहित करीब 11 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। गिरफ्तार किए गए इन आरोपियों ने ही पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि उन्होंने नवाज के वकील रिजवान के लिए कॉल डिटेल रिकॉर्ड लीक करने में मदद की थी। इसके बाद पूछताछ के लिए नवाज और उनकी पत्नी को समन जारी किया गया था। इस केस का खुलासा जनवरी में हुआ था। इसके बाद से ही नवाजुद्दीन पुलिस की रडार पर हैं।

क्राइम ब्रांच की जांच


गिरफ्तारी से पहले ठाणे क्राइम ब्रांच की टीम ने वकील रिजवान सिद्दीकी के वर्सोवा स्थित ऑफिस में जांच की। क्राइम ब्रांच की टीम ने इस मामले से जुड़े सभी दस्तावेजों, इलेक्ट्रॉनिक सबूत, कॉल रिकॉर्ड, और नवाजुद्दीन सिद्दीकी की तरफ से भेजे गए ई-मेल सहित सभी दस्तावेजों को रिकवर किया है।

नवाजुद्दीन ने ही कराई थी पत्नी की जासूसी 


जानकारी के मुताबिक कॉल रिकॉर्ड उस वक्त निकाले गए थे जब आलिया सिद्दीकी और नवाजुद्दीन सिद्दीकी के रिश्तों में खटास थी और दोनों अलग –अलग रहते थे, लेकिन अब उनके बीच के रिश्ते काफी हद तक सुधर चुके हैं।

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया


हालांकि मामले का खुलासा होने के बाद नवाजुद्दीन ने ट्वीट कर मीडिया में उनके खिलाफ लगाए गए सभी आरोपों को झूठा और बेबुनियाद बताया था। वहीं उनकी पत्नी आलिया भी एक फेसबुक पोस्ट लिखकर नवाज पर लगे इल्जामों को बेबुनियाद ठहराया था।

आलिया का फेसबुक पोस्ट


कई दिनों से मेरे और नवाज के बारे में जो भी बातें हो रही हैं उसे सुनकर हम दोनो शॉक्ड हैं। उसमें तलाक तक की बातें हैं, लेकिन कल से जो न्यूज चल रही है मुझे मजबूर होकर अपनी खामोशी तोड़नी पड़ रही है. मैं हिंदू परिवार से ताल्लुक रखती हूं और मेरे पति नवाजुद्दीन मुस्लिम परिवार से. हम दोनों के धर्म अलग हैं. मेरे पति ने कभी भी मुझ पर अपना धर्म थोपने की कोशिश नहीं की. नवाज के साथ मैं पिछले 15 सालों से हूं. वे खुले विचार के व्यक्ति हैं और एक अलग सोच रखते हैं.’

इन बॉलीवुड स्टार्स के केस देखते हैं रिजवान


वकील रिजवान सिद्दीकी एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी, के अलावा कंगना रनोत, प्रियंका चोपड़ा सहित बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियों के केस हैंडल करते है।

क्या है सीडीआर 


बता दें कि मोबाइल कंपनियों के पास इसका डाटा तैयार होता रहता है। हर दिन, हर घंटे, हर मिनट का डाटा, जिसमें आपकी लोकेशन, किससे बात कर रहे हैं। ये निजी जानकारी सीडीआर के रूप में होती है जिसे खरीदना और बेचना पूरी तरह से गैरकानूनी है।


 

Created On :   17 March 2018 5:50 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story