MAX हॉस्पिटल के डॉक्टरों की लापरवाही, जिंदा बच्चे को बताया मृत

new born baby boy found live while doctors confirms his death in delhi max hospital
MAX हॉस्पिटल के डॉक्टरों की लापरवाही, जिंदा बच्चे को बताया मृत
MAX हॉस्पिटल के डॉक्टरों की लापरवाही, जिंदा बच्चे को बताया मृत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। डॉक्टर को इस धरती पर भगवान का दर्जा दिया जाता है। उनसे कभी कोई गलती हो ऐसा कोई सोच भी नहीं सकता है, लेकिन डॉक्टर्स की लापरवाही का एक बड़ा मामला सामने आया है। दिल्ली के शालीमार बाग स्थित मैक्स हॉस्पिटल में डॉक्टरों ने एक जिंदा नवजात को मरा हुआ बताकर परिजनों को सौंप दिया। जानकारी के मुताबिक गुरुवार दोपहर मैक्स हॉस्पिटल मे एक महिला को जुड़वा बच्चे (एक लड़का और एक लड़की) पैदा हुए थे। उसमें से एक बच्चे को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था। पूरा परिवार इस बात को सुनते ही सदमे में आ गया। इतने में ही डॉक्टरों की टीम ने दूसरे बच्चे को भी मृत घोषित कर दिया।

बस फिर क्या था पूरे परिवार की खुशियां एक ही पल में गम में बदल गईं। जिसके बाद डॉक्टरों ने दोनों बच्चों के शव परिवार वालों को दे दिए। परिवार वाले कार में सवार होकर घर के लिए निकल गए जैसे ही कार मधुबन चौक तक पहुंची तो अचानक लड़के की सांसें चलने लगी और उसने पैर हिलाने शुरू कर दिए।

जिसके बाद परिवार वालों ने तुरंत बच्चे को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने बच्चे की हालत स्थिर बताई जबकि दूसरे बच्चे को मृत ही बताया। पीड़ित परिवार ने मैक्स अस्पताल जाकर हंगामा किया और पुलिस को सूचना देकर शालीमार बाग थाने में मामला दर्ज करा दिया है। उत्तर पश्चिमी जिले की डीसीपी का कहना है कि जल्द ही इस पूरे मामले पर कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। फिलहाल मां और बेटे का अस्पताल में इलाज चल रहा है।


नसबंदी ऑपरेशन के दौरान चीरा लगका पेट काट मौज मारते रहे डॉक्टर्स
यूपी के रुड़की में नसबंदी के लिए लगाए गए शिविर में डॉक्टरों की लापरवाही महिला पर भारी पड़ गई। पहले ऑपरेशन के लिए महिला को बेहोश कर पेट में चीरा लगाया दिया गया। इसके बाद मशीन पर हाथ सेट नहीं होने की बात कहकर ढाई घंटे तक मरीज को ऑपरेशन थियेटर में ही रखा गया। मरीज के नाराजगी जताने पर उसके साथ मारपीट भी की गई। जब ऑपरेशन के बाद घर पहुंची मरीज ने अपने पति मुकेश को आपबीती बताई। तब पति मुकेश अस्पताल पहुंचे और मामले की शिकायत प्रभारी सीएमएस डॉ. एके मिश्रा से की। साथ ही आरोपी डॉक्टर पर कार्रवाई की मांग की। प्रभारी सीएमएस डॉ. एके मिश्रा ने मामले में लिखित शिकायत आने पर कार्रवाई की बात कही है। प्रभारी सीएमएस ने बताया कि लिखित शिकायत आने पर मामले में कार्रवाई की जाएगी। 

Created On :   1 Dec 2017 7:43 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story