लॉन्च हुआ Oppo Find X, जानें कीमत और खूबियां

Oppo Find X Launched in India With Camera Slider, 8GB of RAM.
लॉन्च हुआ Oppo Find X, जानें कीमत और खूबियां
लॉन्च हुआ Oppo Find X, जानें कीमत और खूबियां

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Oppo ने अपने मोस्ट अवेटेड स्मार्टफोन Oppo Find X को इंडिया में लॉन्च कर दिया है। कंपनी का ये नया फोन मोटोराइज्ड स्लाइडर से लैस है। इस स्मार्टफोन के जरिए ओप्पो ने अपनी फाइन्ड सीरीज को एक बार फिर अस्तित्व में लाने की कोशिश की है। स्मार्टफोन की अहम खूबियों की बात करें तो ये फोन प्रीमियम ऑल ग्लास डिजाइन, ओ-फेस रिकग्निशन तकनीक, 8 GB रैम और स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ आया है। सबसे पहले पेरिस में लॉन्च किए गए इस फोन की दूसरी अहम खूबी ये है कि ये फोन  मोटराइज्ड स्लाइडर के साथ आता है जिसमें फ्रंट और रियर कैमरे को जगह मिली है।

 

Image result for Oppo Find X

 

 स्पेसिफेकेशन

ओप्पो का ये लेटेस्ट स्मार्टफोन कलरओएस 5.1 पर चलता है, जो एंड्रॉयड 8.1 ओरियो बेसड है। फोन में 6.42 इंच का फुल HD+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले है, जो 93.9 रेशियो वाली है। फोन की डिस्प्ले कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की मजबूती के साथ आता है। ये शानदार स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 845 प्रोससर की मदद से काम करता है। फोन में 8 GB रैम है, और बेहतरीन ग्राफिस के लिए फोन में एड्रेनो 630 GPU से लैस है। वहीं फोन में 256 GB की इनबिल्ट स्टोरेज है। हालांकि फोन में स्टोरेज बढ़ाने का विकल्प नहीं दिया गया है।
कैमरा सैटअप की बात करें तो Oppo Find X में 16+20 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सैटअप है। जिसमें F 2.0 और F 2.2 अपर्चर दिया गया है। साथ में AI पोर्ट्रेट और AI  सीन रिकग्निशन तकनीक भी इस्तेमाल हुई है। वहीं बेहतरीन सेल्फी के लिए फोन में 25 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। जिसमें F2.0 अपर्चर है। यह सेल्फी और वीडियो कॉलिंग में भी बेहतर रिजल्ट देगा। फोन को ताकत मिलती है 3730 MAH की बैटरी से जिसे VOOC फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिला है। इसके साथ ही कनेक्टिविटी के लिए फोन में यूएसबी टाइप सी पोर्ट, 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ व जीपीएस हैं। Oppo Find X का वजन 186 ग्राम है।

 

Image result for Oppo Find X

 

डिजाइन

कंपनी ने फोन को दो वेरिएंट में लॉन्च किया है, रेडऔर ब्लू। फोन में 3D फेशियल स्कैनिंग की वजह से फोन में फिंगर प्रिंट सेंसर नहीं दिया गया है। ओप्पो का दावा है कि ओ-फेस रिकग्निशन  फिंगर प्रिंच सेंसर से 20 गुना ज्यादा सुरक्षित है। फोन चमकदार मेटल बैक कर्व्ड एजेस के साथ आता है। फोन में फ्रंट और रियर कैमरा पर सेंसर नहीं होंगे और इसी के चलते कंपनी ने मोटोराइज्डल स्लाइडर दिया है। जो ऑटोमेटिक खुलता और बंद होता है। आप जैसे ही फोन को ऑन करेंगे या अनलॉक करने के लिए स्वाइप करेंगे तो पॉप अप कैमरा खुलेगा जो आपके फेस को स्केन करेगा। स्लाइडर के रियर में डुअल कैमरा सेटअप है। फ्रंट में सिंगल कैमरा दिया गया है। अन्य फीचर की बात करे तो फोन में  3डी ओमोजी है जो ऐप्पल के एनीमोजी से प्रेरित है। 

 

Image result for Oppo Find X

 

कीमत 

इंडिया में Oppo Find X 8 GB रैम और 256 GB वेरिएंट उपलब्ध है। जिसकी कीमत 59,999 रुपये है।  इवेंट में Oppo Find X Automobili Lamborghini Edition को भी पेश किया गया। हालांकि, इसकी कीमत और उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। यह फ्लिपकार्ट पर एक्सक्लूसिव तौर पर मिलेगा। हैंडसेट की प्री-ऑर्डर बुकिंग 25 जुलाई से शुरू होगी। इसे 3 अगस्त से बेचा जाएगा।

Created On :   13 July 2018 5:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story