comScore

पुलवामा अटैक: मोदी बोले- जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा

February 15th, 2019 10:05 IST

हाईलाइट

  • CRPF काफिले पर हुए आतंकी हमले पर मोदी और जेटली ने दी कड़ी प्रतिक्रिया
  • पीएम मोदी बोले- जवानों के बलिदान को बेकार नहीं जाने दिया जाएगा
  • अरुण जेटली ने कहा- ऐसा पाठ पढ़ाएंगें कि आतंकी कभी नहीं भूलेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कश्मीर में CRPF काफिले पर हुए आतंकी हमले पर पीएम मोदी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। पीएम ने कहा है कि जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'CRPF जवानों पर हमला बेहद घिनौना है। मैं इस कायर हमले की निंदा करता हूं। हमारे जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा।' पीएम ने कहा, 'पूरा देश शहीद जवानों के परिवार वालों के साथ कंधे से कंधे मिलाकर खड़ा है। आशा है कि घायल सैनिक जल्द ही स्वस्थ हो जाएंगे।' पीएम ने यह भी कहा कि वे इस पूरे मामले को लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह और वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा कर रहे हैं। 


केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली ने भी पुलवामा अटैक को लेकर आतंकियों को सबक सिखाने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि आतंकियों को इस कृत्य के लिए कभी न भूलने वाला पाठ पढ़ाया जाएगा। जेटली ने कहा है, 'आतंकियों का यह हमला कायरतापूर्ण और निंदनीय है। देश शहीदों को नमन करता है और हम शहीद जवानों के परिवारों के साथ एकजुट खड़े हैं। हम घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं। आतंकियों को इस घिनौने कृत्य के लिए कभी न भूलने वाला पाठ पढ़ाया जाएगा।'

पीएम मोदी और जेटली की इस प्रतिक्रिया को पाकिस्तान और आतंकी संगठनों के खिलाफ एक बड़े एक्शन की संभावनाओं के रूप में देखा जा रहा है। रक्षा विशेषज्ञों का मानना है कि मोदी सरकार इस हमले के जवाब में पाक स्थित आतंकी ठिकानों पर एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक कर सकती है। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि इस बार सर्जिकल स्ट्राइक से बढ़कर भी कोई एक्शन लिया जा सकता है। 

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए फिदायीन हमले में 40 जवान शहीद हो गए हैं। यहां गोरीपुरा के अवंतिपुरा क्षेत्र में आतंकियों ने CRPF वाहन को निशाना बनाया। आतंकियों ने विस्फोटक से भरी कार को CRPF जवानों के वाहन से टकराकर उड़ा दिया। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। फिदायीन आतंकी का नाम आदिल अहमद डार बताया जा रहा है।

हमला दोपहर करीब 3.15 पर हुआ। श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाइवे पर CRPF का काफिला निकल रहा था। काफिला जम्मू से श्रीनगर की ओर जा रहा था। इस काफिले में 70 बसें थीं। CRPF की तीन बटालियन एक साथ चल रही थी, इनमें करीब 2400 से 2500 जवान थे। आतंकियों ने इसी काफिले को निशाना बनाते हुए विस्फोटक से भरी कार को CRPF के वाहन से टकराकर उड़ा दिया।

कमेंट करें
ZyiP2