comScore

मप्र में बोले मोदी- भगवा में आतंकवाद के दाग लगाने के पाप से नहीं बच पाएंगे कांग्रेसी

मप्र में बोले मोदी- भगवा में आतंकवाद के दाग लगाने के पाप से नहीं बच पाएंगे कांग्रेसी

हाईलाइट

  • आज मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के दौरे पर पीएम मोदी
  • कुशीनगर में बोले पीएम- पांच चरण के मतदान हो चुके हैं, विरोधी चारों खाने चित हैं
  • मप्र के खंडवा और इंदौर में भी रैलियों को करेंगे संबोधित

डिजिटल डेस्क, लखनऊ/भोपाल। लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं। यूपी में जनसभा को संबोधित करने के बाद पीएम मध्य प्रदेश के खंडवा पहुंचे यहां पर उन्होंने 1984 के सिख विरोधी दंगों पर सैम पित्रोदा के बयान का हवाले से कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। इसके अलावा उन्होंने भोपाल गैस त्रासदी के गुनहगार को सरकारी विमान से भगाने का भी आरोप लगाते हुए कांग्रेस पर हमला बोला।

खंडवा में पीएम की जनसभा
पीएम मोदी ने कहा, 1984 में सिखों के साथ अत्याचार हुआ और ये कहते हैं 'हुआ तो हुआ' और जो 1984 के दंगों में जनता का गुनहगार है उसे पंजाब का प्रभारी बनाया लेकिन वहां के लोगों ने विरोध किया तो उसे वहां से लाकर यहां आपका मुख्यमंत्री बना दिया। भोपाल में हजारों लोगों को जहरीली गैस के हवाले कर दिया गया, कई पीढ़ियों को बर्बाद कर दिया गया, इस कांड के गुनहगार को सरकारी विमान से भगा दिया गया। इस पर भी ये यही कहेंगे- हुआ तो हुआ। 2014 से पहले इनकी कमज़ोरी और तुष्टिकरण की नीति के कारण आतंकवाद ने हज़ारों जानें लीं। आज ये कह रहे हैं- 'हुआ तो हुआ'

मशहूर गायक किशोर कुमार जी तो इसी धरती के सपूत थे। आपातकाल के दौरान उन्होंने कांग्रेस के दबाव में आने से इनकार कर दिया था। बदले में कांग्रेस ने खंडवा के सपूत किशोर दा के गानों पर ही रोक लगवा दी थी। पाकिस्तान के पाले पोसे आतंकी जब यहां पर हमला करते थे तो ये निर्दोषों को जेल में ढूस देते थे। हिंदू आतंकवाद का कुतर्क करने के लिए हमारी महान परंपरा का अपमान करने के लिए जो गंभीर षड्यंत्र इन लोगों ने वोट बैंक की राजनीति करने के लिए किया है। इसका जवाब आज इनको मिल रहा है।

पीएम ने कहा, ये कितने भी हवन करा दें, ये कितने भी जनेऊ दिखा दें, पुलिस को भगवा ड्रेस भी सिलवा दें। लेकिन भगवा में जो आतंक के दाग लगाने की इन्होंने साजिश की है, उस पाप से ये बच नहीं पाएंगे। इनको अगर जरा भी मौका मिला तो ये देश की रक्षा -सुरक्षा को खतरे में डाल देंगे और देश सुरक्षित नहीं होगा तो विकसित नहीं होगा। आप यहां मध्य प्रदेश में ही देख लीजिए।

पीएम मोदी की देवरिया में जनसभा
उत्तर प्रदेश के देवरिया में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर सपा-बसपा और कांग्रेस पर प्रहार किया। पीएम मोदी ने आतंकवाद के मुद्दे को लेकर कहा, आतंक से निपटना सपा और बसपा के बस की बात नहीं है। आज 8 लोग चुनाव लड़ रहे हैं वो कहते हैं हम प्रधानमंत्री बनेंगे, 20 सीटों पर लड़ने वाले भी प्रधानमंत्री बनने के सपने देख रहे हैं। ये तो वो लोग हैं जो गली के गुंडे तक पर लगाम नहीं लगा पाते, आतंकवाद पर क्या लगाम लगाएंगे? पीएम ने कहा, पहले कांग्रेस ने बॉर्डर पर जवानों के सिर कटवाए और उसके बाद अब यूपी में वोट कटवा रही है।

कुशीनगर में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, पांच चरण के मतदान हो चुके हैं और विरोधी चारों खाने चित हैं। बौखलाएं हैं, उन्हें समझ नहीं आ रहा कि इस चौकीदार पर लोगों का इतना प्यार क्यों उमड़ रहा है। पीएम ने कहा, आज सुबह खबर आयी की कश्मीर में सेना ने कुछ आतंकी मार गिराए। कुछ लोगों को ये परेशानी है कि आज जब मतदान चल रहा है तो मोदी ने आतंकियों को क्यों मारा।

पीएम ने कहा, वो बम-बंदूक लेकर सामने खड़ा है, क्या वहां मेरा जवान चुनाव आयोग की अनुमति लेने जाए कि मैं इसको गोली मारूं या न मारूं। कश्मीर में जब से हम आए हैं हर दूसरे-तीसरे दिन सफाई होती रहती है। बता दें कि शोपियां में सुरक्षाबलों ने रविवार को दो आतंकियों को मार गिराया है। लोकसभा चुनाव के लिए हो रहे मतदान को लेकर पीएम ने कहा, भारत को दहलाने वाले आज डर-डर कर जीने को मजबूर हैं। वो डर रहे हैं इसलिए देश की हिम्मत बढ़ रही है और इसलिए देश मोदी को वोट दे रहा है। देश मजबूत, निर्णायक और ईमानदार सरकार के लिए वोट दे रहा है। आपका हर वोट मेरे लिए जरुरी है, पवित्र है और अमूल्य है। जीत सामने देखकर ये समय आराम करने का नहीं है बल्कि जीत को इतना ऐतिहासिक बनाने का है कि महामिलावटी लोग देश के खिलाफ जाने का विचार भी छोड़ दें।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, बेटियों पर अत्याचार करने वाले, राक्षसी प्रवृत्ति के लोगों को सजा देने के लिए आपके इस चौकीदार ने फांसी की सजा का प्रावधान किया है। कांग्रेस सरकार की भी नीयत सही होती तो अलवर में जो हुआ उसे छिपाने में, दबाने में नहीं लगती। पीएम ने कहा, भ्रष्टाचार हो, महंगाई हो या 1984 में हजारों सिखों का कत्ल हुआ हो इनका जवाब यही होता है- 'हुआ तो हुआ'। जिस अहंकार में ये लोग कहते हैं 'हुआ तो हुआ' वो इन लोगों ने देश की सरकार को मशीनरी का हिस्सा बना दिया। पीएम ने कहा, वंशवाद की बेल पकड़कर ये लोग अब इतना ऊपर चढ़ चुके हैं कि गरीब को तुच्छ मानते हैं। वहीं, मैं गरीबी में पैदा हुआ, गरीबी में बड़ा हुआ और कुम्भ के मेले में गरीबों का पैर धोकर, सफाई कर्मचारी का पैर धोकर खुद को धन्य मानता हूं।

कुशीनगर में पीएम मोदी ने कहा...

  • बहन जी आपके साथ गेस्ट हाउस में जो हुआ था उससे सारे देश की बहनों और बेटियों को पीड़ा हुई थी। अगर आप बेटियों की रक्षा के प्रति इतनी ही ईमानदार हैं तो आज ही, इसी समय राजस्थान की कांग्रेस सरकार से समर्थन वापस ले लीजिए। 
  • बीते 5 साल में आपके इस सेवक ने इस कार्य संस्कृति को बदल दिया है। इन लोगों के दांव पेंच नाकाम हो रहे हैं और ये लोग मुझे पानी पी-पीकर के कोस रहे हैं। दुनियाभर की डिक्शनरी से खोजकर लाते हैं और प्रेम का नकाब पहनाकर मुझे गालियां देते हैं।
  • गरीब को गंदगी में रहने का शौक नहीं होता, वो उसकी मजबूरी होती है, लेकिन इन महामिलावटी लोगों ने कभी इस बारे में नहीं सोचा। मैंने स्वच्छ भारत अभियान चलाया, 10 करोड़ से अधिक शौचालय बनवाए।

 पीएम मोदी मध्य प्रदेश के खंडवा और इंदौर में जनसभाओं को संबोधित करेंगे।
 

कमेंट करें
7kAV1