comScore

स्कॉर्पियो गाड़ी में देशी शराब की तस्करी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

February 21st, 2019 18:46 IST
स्कॉर्पियो गाड़ी में देशी शराब की तस्करी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। ग्वारीघाट पुलिस ने गुरूवार सुबह एक स्कार्पियो गाड़ी से 20 पेटी देशी शराब जब्त की है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस ने गाड़ी को जब्त कर चालक को हिरासत में लेते हुए कार्रवाई प्रारंभ कर दी है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है कि वह कहां से शराब लाता था और किसको बेचता था। वहीं दो आरोपी फरार हैं, जिसकी पतासाजी में पुलिस जुटी हुई है।

उल्लेखनीय है कि पुलिस अधीक्षक जबलपुर अमित सिंह द्वारा समस्त राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को अवैध हथियार अवैध शराब एवं मादक पदार्थ की तस्करी में लिप्त आरोपियों को चिन्हित करते हुये उनके विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही हेतु आदेशित किया गया है। आदेश के तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर (दक्षिण) डॉ. संजीव उईके, न.पु.अ. केंन्ट के. बी. उपाध्याय के मार्गदर्शन में थाना प्रभारियों एवं थानों में पदस्थ अधिकारी/कर्मचारियों एवं मुखबिरों को अवैध शराब, हथियार एवं मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त आरोपियों की तलाश पतासाजी हेतु लगाया गया था।

इस संबंध में पुलिस ने बताया कि ग्वारीघाट थाना पुलिस को सुबह लगभग 4:30 बजे विश्वसनीय से सूचना प्राप्त हुई कि तिलहरी तरफ से दुर्गा नगर के रास्ते एक सिल्वर काले रंग की स्कॉर्पियो, जिसका रजिस्ट्रेशन नम्बर एमपी 20 एचए 8640 है, देशी शराब की पेटियां भरकर ले जा रही है। सूचना पर ग्वारीघाट पुलिस के द्वारा रेतनाका मेन रोड पर नाकाबंदी की गयी, झण्डा चौक तरफ से मुखबिर के बतायेनुसार नम्बर की स्कॉर्पियो आती दिखी जिसे रेतनाका में रोका गया, स्कॉर्पियो का चालक रूका नहीं स्कार्पियो को तेजी से ललपुर रोड तरफ मोड़कर भागा, पीछा कर स्कार्पियो वाहन को ललपुर रोड मे बीएमडब्ल्यू के सामने घेराबंदी कर रोका गया, चालक के बाजू में बेठा एक व्यक्ति, जिसकी उम्र लगभग 30 वर्ष रही होगी, स्कॉर्पियो से उतर कर भागने में सफल हो गया, चालक की सीट पर बैठे व्यक्ति को पकड़ा गया। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी नवदीप सिंह पिता सुरजीत सिंह सबरवाल उम्र 33 वर्ष निवासी सनातन धर्म मंदिर के पास गोरखपुर का रहने वाला है, जो शराब की तस्करी में लिप्त है।

पेटी में भरी थी शराब
स्कार्पियो वाहन की तलाशी ली गयी तो स्कॉर्पियो मे पीछे तरफ 20 खाखी कलर की पेटियां रखी हुई मिली, जिन्हें खोलकर चैक किया गया तो प्रत्येक पेटी में देशी मदिरा मसाला के 50-50 पाव भरे मिले। स्कॉर्पियो वाहन के आगे आगे एक सफेद रंग की ईनोवा जिसका नम्बर एमपी 20 सीए 0155 है चल रही थी, जिसका चालक तेजी से भाग गया।

फरार आरोपी है शातिर बदमाश
नवदीप सिंह ने पूछताछ पर स्कॉर्पियो से उतरकर भागने वाले का नाम मनोज पटेल निवासी ललपुर ग्वारीघाट एवं ईनोवा से आगे आगे पायलेटिंग करने वाले का नाम सोनम यादव निवासी उड़िया मोहल्ला ओमती बताया, उड़िया मोहल्ला निवासी सोनम यादव थाना ओमती क्षेत्र का निगरानी बदमाश है।

तीनों के खिलाफ मामाला दर्ज
तीनों आरोपियों के विरुद्ध धारा 34(2), एवं 42 आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुये फरार मनोज पटेल एवं सोनम यादव की सरगर्मी से तलाश जारी है। पकड़ा गया नवदीप सिंह बरेला में उक्त पकड़ी गयी देशी शराब को स्कॉर्पियो में पलटी करना स्वीकार कर रहा है, जिसकी तस्दीक की जा रही है।

इनकी रही उल्लेखनीय भूमिका
आरोपी को गिरफ्तार करने मे थाना प्रभारी ग्वारीघाट उ.नि. हेमंत यादव, सउनि चैन सिंह धुर्वे, भोजराज सिंह ठाकुर, प्रधान आरक्षक चालक चंद्रप्रताप दुबे की सराहनीय योगदान रही। पुलिस अधीक्षक जबलपुर अमित सिंह (भा.पु.से.) ने टीम को नगद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

कमेंट करें
zkHMX