comScore

बचाव कर्मियों की मदद से अस्पताल पहुंची गर्भवती ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया

September 10th, 2019 20:30 IST
 बचाव कर्मियों की मदद से अस्पताल पहुंची गर्भवती ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया

भोपाल, 10 सितंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में बाढ़ के पानी से घिरी एक गर्भवती महिला को राहत और बचाव दल के लोगों ने सुरक्षित अस्पताल पहुंचाया, और अस्पताल पहुंचने के कुछ घंटों बाद महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। फिलहाल जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

रायसेन जिले के मेहरा खुर्द गांव के निवासी भवनी प्रसाद सिलावट बताते हैं कि भारी बारिश और हर तरफ पानी होने के कारण उन्हें गर्भवती पत्नी ज्योति की बेहद चिंता हो रही थी। जलभराव इतना था कि खुद बाहर निकलना, पत्नी और परिजनों की जान जोखिम मे डालना था। क्योंकि पत्नी की डिलीवरी का आखिरी समय चल रहा था। तब बरेली कस्बे तक पहुंचना आसान नहीं था। तभी गांव के लोगों ने बाढ़ राहत केंद्र को सूचना दी। सूचना मिलते ही वहां से होमगार्ड के बचाव दल के साथ चिकित्सक घर तक आए और उनके सहयोग से पत्नी को सुरक्षित निकालकर बरेली अस्पताल ले गए। वहां ज्योति को सोमवार शाम पांच बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पांच घंटे बाद उसने जुड़वा बच्चे (बेटी और बेटे) को जन्म दिया।

भवानी प्रसाद बचाव दल का आभार जताते हुए कहते हैं कि जिला प्रशासन का बचाव दल नहीं आता तो शायद अस्पताल भी नहीं पहुंच पाते, और पता नहीं क्या होता।

-- आईएएनएस

कमेंट करें
SZWH2