comScore

Boxing: सिमरनजीत और दिनेश प्रेसीडेंट्स कप के फाइनल में

Boxing: सिमरनजीत और दिनेश प्रेसीडेंट्स कप के फाइनल में

हाईलाइट

  • सिमरनजीत ने 60KG कैटेगरी में और दिनेश ने 60KG कैटेगरी के फाइनल में अपनी जगह बनाई
  • अंकुश दहिया 64KG और अनंत पहलाद 52KG कैटेगरी के सेमीफाइनल में पहुंचे

डिजिटल डेस्क। वर्ल्ड चैंपियनशिप की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट सिमरनजीत सिंह और दिनेश डागर ने इंजोनेशिया में जारी जारी प्रेसीडेंट्स कप बॉक्सिंग टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सिमरनजीत ने 60KG कैटेगरी में और दिनेश ने 60KG कैटेगरी के फाइनल में अपनी जगह बनाई है। इन दोनों के अलावा अंकुश दहिया 64KG और अनंत पहलाद 52KG भी सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहे। 

एशियन चैंपियनशिप की सिल्वर मेडलिस्ट सिमरनजीत ने इटली की फ्रांसिस्का मॉर्सियसेलो को 5-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में उनका सामना एशियन गेम्स की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट हसनाह हुसवातुन से होगा। पिछले साल इंडिया ओपन में सिल्वर मेडल जीतने वाले दिनेश ने इंडोनेशिया के नॉमीओ डेफरी को 5-0 से शिकस्त देकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की है। फाइनल में डागर का सामना इंडोनेशिया के सामदा सपुत्रा से होगा। 

52KG कैटेगरी में अनंत ने इंडोनेशिया के फाहमी मोहम्मद को मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई और मेडल पक्का किया। सेमीफाइनल में उनका सामना श्रीलंका के धर्मसेना पियल से होगा। 2017 में उलानबटार कप में गोल्ड मेडल जीतने वाले अंकुश दहिया ने अफगानिस्तान के नूर बेलाल को नाकआउट करके सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। सेमीफाइनल में दहिया का सामना कोरिया के गिहेओन यू से होगा। 

इससे पहले, मोनिका ने 48KG कैटेगरी के सेमीफाइनल में इंजोनेशिया की नीस एंजेलिना को 5-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। इंडिया ओपन गोल्ड मेडल जीतने वाली जमुना बोरो ने 54KG कैटेगरी में थाईलैंड की इंकाम जीरापार्क को 5-0 से हराया। वहीं नीरज स्वामी ने भी 49KG कैटेगरी के सेमीफाइनल में पहुंचकर पदक पक्का कर लिया है। 

कमेंट करें
9xwnN