पांच साल में पीएम मोदी की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- बीजेपी सत्ता में लौटेगी

पांच साल में पीएम मोदी की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- बीजेपी सत्ता में लौटेगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केन्द्र सरकार के पांच के कार्यकाल को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस दिल्ली पार्टी मुख्यालय पर की। ये पहला मौका था जब पांच साल में पहली बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। हालांकि इस दौरान केवल अमित शाह ने प्रेस के सवालों के जवाब दिए। प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी ने कहा, अब तक का चुनाव शानदार रहा, एक सकारात्मक भाव से चुनाव हुआ। बीजेपी की सत्ता में वापसी होगी। वहीं अमित शाह ने दावा किया इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी। हम 300 से ज्यादा सीटें जीतेंगे। मोदी इसके प्रधानमंत्री होंगे और सरकार एनडीए की होगी। साथ ही उन्होंने सभी दलों से आह्वान किया कि जो एनडीए से जुड़ना चाहते हैं उनका हम स्वागत करते हैं। 

पीएम मोदी ने कहा, मैं मानता हूं कि कुछ बातें हम गर्व के साथ दुनिया से कह सकते हैं। ये दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है, ये लोकत्रंत की ताकत दुनिया के सामने ले जाना हम सबका दायित्व है। हमें विश्व को प्रभावित करना चाहिए कि हमारा लोकतंत्र कितनी विविधताओं से भरा है। पीएम ने कहा, चुनाव शानदार रहा, एक सकारात्मक भाव से चुनाव हुआ। उन्होंने कहा, पूर्ण बहुमत वाली सरकार पांच साल पूरे करके दोबारा जीतकर आए ये शायद देश में बहुत लंबे अर्से के बाद हो रहा है। ये अपने आप में बड़ी बात है।

पीएम ने कहा, जब मैं चुनाव के लिए निकला और मन बनाकर निकला था और अपने को उसी धार पर रखा। मैंने देशवासियों को कहा था कि 5 साल मुझे देश ने जो आशीर्वाद दिया उसके लिए मैं धन्यवाद देने आया हूं। अनेक उतार चढ़ाव आए, लेकिन देश साथ रहा। मेरे लिए चुनाव जनता को धन्यवाद ज्ञापन था। 16 मई को पिछली बार रिजल्ट आया था और 17 मई को एक दुर्घटना हुई थी, 17 मई को सट्टाखोरों को मोदी की हाजिरी का बड़ा नुकसान हुआ था। सट्टा लगाने वाले तब सब डूब गये थे, यानी ईमानदारी की शुरुआत 17 मई को हो गई थी। 

 

अमित शाह ने कहा, भाजपा जनसंघ के समय से और भाजपा के बनने के बाद से संगठनात्मक तरीके से काम करने वाली पार्टी रही है। संगठन हमारे सभी कामों का प्रमुख अंग रहा है। ये चुनाव अभियान आजादी के बाद भाजपा की दृष्टि से सबसे ज्यादा मेहनत करने वाला और विस्तृत अभियान रहा है। हमने जो अनुभव पाया है उसमें जनता हमसे आगे रही है, भाजपा सरकार दोबारा बनाने के लिए भाजपा के कार्यकर्त्ता से भी ज्यादा उत्साह और उमंग इस बार देश की जनता ने दिखाई है।

अमित शाह ने कहा, हमारी सरकार को 5 साल समाप्त होने को आए हैं कि नरेन्द्र मोदी प्रयोग को जनता ने स्वीकारा है। मैं विश्वास से कह रहा हूं कि विगत चुनाव से भी ज्यादा बहुमत से नरेन्द्र मोदी सरकार फिर से बनने जा रही है। ये पहला ऐसा चुनाव है जहां विपक्ष की ओर से महंगाई और भ्रष्टाचार चुनाव के मुद्दे नहीं थे। बहुत समय बाद देश की जनता ने ऐसा चुनाव देखा है जिसमें ये मुद्दे गायब थे। पिछले चुनाव में 120 लोकसभा भाजपा नहीं जीत पाई थी, मुझे आज कहते हुए हर्ष हो रहा है कि परिणाम आएंगे तो आप देखना इनमें से 80 पर हम लड़े हैं और इन पर भी परिणाम बहुत अच्छे आएंगे।

शाह ने कहा, हमने बूथ और शक्ति केंद्रों की रचना के साथ जितने चुनाव आए लगभग सभी में हमने सफलता प्राप्त की। 2014 में हमारे पास 6 सरकारें थीं आज हमारे पास 16 सरकारें हैं। हमने 50 करोड़ गरीबों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाया है। उन्हें आधारभूत सुविधाएं देकर एहसास दिया है कि देश के विकास में उनकी भी हिस्सेदारी है। कुल 142 जनसभाओं को मोदी जी ने इस चुनाव में संबोधित किया है और 4 रोड शो किये है।इन जनसभाओं में अनुमानित 1 करोड़ 50 लाख से ज्यादा लोगों के साथ नरेन्द्र मोदी जी ने संपर्क स्थापित किया है। 

Created On :   17 May 2019 11:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story