comScore

30 सितम्बर तक चलती रहेगी पुणे-जबलपुर स्पेशल ट्रेन, एक्सटेंशन पर अनिश्चय

30 सितम्बर तक चलती रहेगी पुणे-जबलपुर स्पेशल ट्रेन, एक्सटेंशन पर अनिश्चय

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। पुणे जाने वाले यात्रियों की मांग का ख्याल रखते हुए रेल प्रशासन ने पिछले दिनों जबलपुर पुणे स्पेशल को 30 सितम्बर तक चलाने का ऐलान किया था। साथ ही यह भी कहा था कि 30 सितम्बर के बाद स्पेशल ट्रेन के परिचालन को लेकर विचार किया जाएगा। अब सितम्बर माह शुरु हो चुका है इसलिए टिकट बुकिंग कराने वाले यात्रियों को यह चिंता सताने लग गई है कि जबलपुर पुणे स्पेशल ट्रेन को आगे एक्सटेंशन मिलेगा भी या नहीं। 

स्पेशल ट्रेन की अवधि को तीन महीने कम कर दिया

रेल प्रशासन के अनुसार गाड़ी संख्या 01656 जबलपुर पुणे स्पेशल 30 सितम्बर तक चलती रहेगी, वहीं गाड़ी संख्या 01655 पुणे जबलपुर स्पेशल वापसी में 1 अक्टूबर तक चलेगी। कहा जा रहा है कि रेल प्रशासन ने पहले पुणे जबलपुर स्पेशल को दिसम्बर 2019 तक चलाने की घोषणा की थी लेकिन पिछले दिनों परिचालन कारणों से स्पेशल ट्रेन की अवधि को तीन महीने कम कर दिया था। अब परिचालन को लेकर किस तरह की समस्याएं आ रही हैं, इस बारे में रेल प्रशासन कुछ भी बताने को तैयार नहीं है। हालांकि जबलपुर पुणे स्पेशल ट्रेन को चलाने की अवधि को कम किए जाने से यात्रियों में कई तरह की आशंकाओं का दौर चल रहा है। सितम्बर माह के अंत में पुणे जबलपुर स्पेशल को चलाने के बारे मेें क्या निर्णय लिया जाता है, अब यात्रियों की नजर रेल प्रशासन के फैसले पर रहेगी।

ट्रेन को यात्रियों के हित में चलाना जरुरी

हालांकि यात्रियों का कहना है कि पुणे जाने के लिए वैसे भी एक ही सुविधाजनक ट्रेन है, ऐसे में स्पेशल ट्रेन की अवधि को यात्रियों के हित को देखते हुए बढ़ाना जरुरी है। जबलपुर पुणे स्पेशल खासतौर से विद्यार्थियों और मरीजों के लिए सुविधाजनक यात्रा की परिचायक है, जिसके बंद होने से जबलपुर व आसपास के क्षेत्र के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

कमेंट करें
KIlnY