comScore

राजस्थान के BJP चीफ मदनलाल सैनी का निधन, शाह, नड्डा और राजनाथ पहुंचे

राजस्थान के BJP चीफ मदनलाल सैनी का निधन, शाह, नड्डा और राजनाथ पहुंचे

हाईलाइट

  • मंगवार को स्थगित रहेगी राज्यसभा की कार्रवाई
  • 75 वर्ष की उम्र में सैना का हुआ निधन
  • दिल्ली के एम्स में चल रहा था इलाज

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद मदन लाल सैनी का सोमवार को निधन हो गया है, उनके निधन के कारण मंगलवार को राज्यसभा की कार्रवाई स्थगित रहेगी। पिछले कई दिनों 75 वर्षीय मदन लाल की सेहत खराब चल रही थी, जिसके बाद उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी कुछ दिनों पहले मदनलाल का हालचाल लेने दिल्ली एम्स पहुंची थीं। सैनी के निधन की खबर मिलने के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दिल्ली के एम्स अस्पताल पहुंचे।

सीएम गहलोत ने जताया शोक
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सैनी के निधन पर शोक जताया है. गहलोत ने लिखा, 'राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष मदन लाल सैनी के निधन के बारे में सुनकर दुखी और हैरान हूं, भगवान उनके परिवार को इस क्षति को सहने की शक्ति दे।

पीएम मोदी ने व्यक्त की संवेदना

आपातकाल में जेल भी जा चुके हैं सैनी
सैनी जनसंघ के समय से राजनीति से जुड़े रहे हैं। उन्होंने 1952 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सदस्यता ली, इसके बाद उन्होंने एबीवीपी के प्रदेश महामंत्री की जिम्मेदारी भी संभाली। वह आपातकाल के समय जेल भी जा चुके हैं, झुनझुनू के उदयपुरवाटी से सैनी 1990 में विधायक भी रह चुके हैं। 

कमेंट करें
RlsAP