comScore

हंगामा और गुस्सा पैदा करने के लिए राम के नाम का इस्तेमाल न करें: गहलोत

हंगामा और गुस्सा पैदा करने के लिए राम के नाम का इस्तेमाल न करें: गहलोत

हाईलाइट

  • : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को यहां कहा कि भगवान राम के नाम का इस्तेमाल हंगामा और गुस्सा फैलाने के लिए नहीं किया जाना चाहिए
  • राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने कहा, भगवान राम के नाम का इस्तेमाल हंगामा और गुस्सा फैलाने के लिए नहीं किया जाना चाहिए

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को कहा कि, भगवान राम के नाम का इस्तेमाल हंगामा करने और गुस्सा फैलाने के लिए नहीं किया जाना चाहिए। राज्य विधानसभा में गहलोत ने कहा, अगर कोई अपनी खुशी से भगवान राम का नाम लेता है तो यह अच्छा है, लेकिन अगर किसी को जबरन जय श्री राम के नारे लगाने के लिए कहा जा रहा है, तो यह गलत है। भगवान के नाम लेने और नारे लगाने से अगर ऐसा माहौल बनता है तो हमारे देश की हालत क्या होगी।

सदन में जय श्री राम का नारा लगाते हुए जिस पर विपक्ष ने पलटवार किया, मुख्यमंत्री ने कहा, आप (भाजपा) के पास जय श्री राम का स्वामित्व है, लेकिन सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों के सदस्य तब खुश थे, जब मैंने जय श्री राम का जाप किया। दुर्भाग्यपूर्ण है कि आप उसी तरह खुद को संभालने लगते हैं जैसे आपने महात्मा गांधी, सरदार पटेल और अंबेडकर जी के साथ किया था। यह गलत है। 

पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ने मई में उत्तर 24 परगना जिले के भाटपारा में 'जय श्री राम' के नारे लगाने वालों पर नाराज़गी जताई थी। उनकी टीएमसी पार्टी और बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने पिछले कुछ महीनों में 'जय श्री राम' के नारों को हर जगह फैलाया है।

कमेंट करें
gIhql