comScore

Realme 5 और Realme 5 Pro भारत में 20 अगस्त को होंगे लॉन्च, जानें खूबियां

Realme 5 और Realme 5 Pro भारत में 20 अगस्त को होंगे लॉन्च, जानें खूबियां

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme इस माह अपने दो नए हैंडसेट लॉन्च करने जा रही है। दोनों ही हैंडसेट में फोटोग्राफी के लिए चार रियर कैमरा यानी क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है। ये दोनों स्माटफोन हैं Realme 5 और Realme 5 Pro, हाल ही में कंपनी ने दोनों फोन को लेकर घोषणा की है कि इन्हें 20 अगस्त को भारत में लॉन्च किया जाएगा। 

लॉन्च से पहले दोनों फोन के खास स्पेसिफिकेशन भी आधिकारिक तौर पर सार्वजनिक कर दिए गए हैं। कंपनी 20 अगस्त को एक इवेंट के दौरान दोपहर 12:30 PM बजे अपनी 5 सीरीज को पेश करेगी। हाल ही में Realme India के CEO माधव शेठ ने ट्वीट में बताया है कि Realme 5 की कीमत 10,000 रुपए से कम होगी। कितने खास होंगे ये फोन आइए जानते हैं...

Realme 5 और Realme 5 Pro स्पेसिफिकेशन
ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर भी Realme 5 सीरीज का टीजर नजर आया है। इससे मालूम होता है कि रियलमी के ये नए फोन एक्सक्लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। Fipkart की एक डेडिकेटेड माइक्रोसाइट के अनुसार Realme के नए फोन में क्वॉड-कैमरा सेटअप दिया गया है। इनमें प्राइमरी सेंसर लार्ज पिक्सल साइज और लार्ज अपर्चर के साथ आएगा। 

Realme 5 Pro में 48 मेगापिक्सल का Sony IMX586 प्राइमरी सेंसर है। प्राइमरी सेंसर लार्ज पिक्सल साइज और लार्ज अपर्चर के साथ आएगा। इसके साथ ही इसमें 119 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू के साथ एक अल्ट्रा वाइड सेंसर और एक 4cm माइक्रोस्कोपिक फोकल लेंथ के साथ सुपर मैक्रो सेंसर होगा। इसके अलावा इस कैमरा सेटअप में एक पोर्ट्रेट लेंस भी होगा जो कि इसका चौथा सेंसर होगा। 

दोनों ही फोन डायमंड कट फिनिश के साथ आएंगे। रियलमी 5 में पिछले हिस्से पर फिंगरप्रिंट सेंसर होगा, जबकि रियलमी 5 प्रो में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होगा। इसके अलावा इस फोन में बेहद ही तेज क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर दिए जाने की बात भी सामने आई है। रियलमी इंडिया के ट्विटर अकाउंट से बताया गया है कि फोन सबसे बेहतरीन मिड-रेंज चिपसेट के साथ आएगा। 

माइक्रोसाइट के अनुसार इस फोन में 5,000 mAh की बैटरी दी जाएगी।  Realme 5 Pro फोन VOOC Flash Charge 3.0 टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करेगा। कंपनी का दावा है कि यह फोन 30 मिनट की चार्जिंग में 55 प्रतिशत बैटरी लाइफ देने में सक्षम है।

कमेंट करें
lWNwy