comScore

Report: Huawei Mate X सितंबर में नहीं होगा लॉन्च, नवंबर तक टली लॉन्चिंग

Report: Huawei Mate X सितंबर में नहीं होगा लॉन्च, नवंबर तक टली लॉन्चिंग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei का फोल्डेबल फोन लंबे समय से चर्चा में रहा है। लेकिन एक बार फिर तकनीकी कारणों के चलते इस फोल्डेबल फोन की लॉन्चिंग डिले हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक Mate X स्मार्टफोन नवंबर महीने में लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दें कि पहले कंपनी इसे सितंबर में लॉन्च करने वाली थी। फिलहाल इस फोन के सिंतबर में लॉन्च होने की कोई संभावनाएं नहीं हैं। 

हाल ही में एक रिपोर्ट में कहा गया है कि Huawei अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन Mate X साल 2019 के अंत तक लॉन्च कर सकती है। हालांकि इसके पीछे क्या कारण है इसकी कोई जानकारी नहीं है। मालूम हो कि कंपनी ने इस साल की शुरुआत मेें अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Huawei Mate X पेश किया था, जिसमें तकनीकी खामी आने के बाद कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग को टाल दिया था।

Huawei Mate X फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Huawei Mate X को खोलने पर इसमें 8 इंच का रैपअराउंड OLED टैबलेट डिस्प्ले दिखाई देगा। जो कि 2480x2200 पिक्सल का रेल्यूलेशन देती है। जबकि बंद करने पर 6.6 इंच की मेन डिस्प्ले के रूप में 2480x1148 पिक्सल का रेज्यूलेशन देगी। 

फोटोग्राफी के लिए इस फोन के रियर में Leica ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 40 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के साथ 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड ऐंगल लेंस और 8 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस शामिल है। इस कैमरे का उपयोग सेकंडरी डिस्प्ले की मदद से सेल्फी क्लिक करने के लिए भी किया जा सकता है। 

इस डिवाइस में 1.8 गीगाहट्र्ज का ऑक्टा-कोर हुआवे सिलिकॉन किरिन 980 प्रोसेसर है, जिसमें चार कोर हैं। साथ ही इसमें 8 GB रैम लगाया गया है। यह फोन एंड्रायड 9.0 पाई पर बेस्ड EMUI 9.1.1 आउट ऑफ द बॉक्स पर काम करता है।

पावर के लिए इस फोन में 4,500 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि प्रॉपराइटरी फास्ट चार्जिग फीचर से लैस है। कंपनी का दावा है कि इस फोन की बैटरी आधे घंटे में 85 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है।

कमेंट करें
x8Xb3