comScore

बच्ची से रेप, प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने चलाई गोलियां, 2 की मौत

January 11th, 2018 15:32 IST

डिजिटल डेस्क, कसूर। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने में आई है। एक मासूम के साथ की हुई हैवानियत के बाद देश में बवाल मच गया है। पंजाब प्रांत के कसूर शहर की रहने वाली 8 साल की बच्ची को अगवा कर उसके साथ रेप किया गया। इसके बाद बेरहमी से गला घोंटकर हत्या कर दी गई। बच्ची का शव एक कूड़े के ढेर से बरामद हुआ है। 

बच्ची के परिजनों का कहना है कि उसे भीड़-भाड़ वाले इलाके से अगवा किया गया था। परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि वह गुनहगारों को जानते हुए भी कार्रवाई नहीं कर रही है।

मासूम के साथ हुई इस बर्बर घटना के बाद शहरवासियों का गुस्सा फूट पड़ा है। स्थानीय लोगों ने हाथों में डंडे और पत्थर लेकर डिप्टी कमिश्नर के कार्यालय पर धावा बोल दिया। इस दौरान लोगों को शांत कराने आई पुलिस ने भीड़ पर गोलियां चला दीं, जिसमें दो नागरिकों की मौके पर मौत हो गई और 2 लोग गंभीर रूप से जख्मी बताए जा रहे हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस के द्वारा की गई इस कार्रवाई से लोगों में और गुस्सा फूट गया है।

इस मामले का एक सीसीटीवी फुटेज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, इस वीडियो में बच्ची के साथ एक अजनबी दिखाई दे रहा है। फुटेज को देखने के बाद लोगों में गुस्सा और भड़क गया। प्रदर्शन करने आए लोगों पर एक पुलिसकर्मी के गोली चलाए जाने को लेकर अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि उसे हवा में फायर करने को कहा गया फिर भी कैसे दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस की ऐसी उदासीनता के खिलाफ लोगों में भारी रोष हैं।


जानकारी के अनुसार, पुलिस बच्ची की लाश मिलने के बाद भी परिवारवालों को देने से बच रही थी। पुलिस को आशंका है कि कहीं लोगों का गुस्सा दंगे का रूप न ले ले। फिलहाल बच्ची के शव को पीएम के लिए भेज दिया गया है। इस मामले की फॉरेंसिक जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं। वहीं बच्ची के पिता का कहना है कि जब तक उन्हें इंसाफ नहीं मिल जाता, वह उसकी लाश को नहीं दफनाएंगे। बच्ची की मां ने कहा कि उन्हें बस न्याय चाहिए। पंजाब प्रांत के सीएम शाहवाज शरीफ ने भी जांच के लिए आदेश दिए हैं। कानून मंत्री राना सनाउल्लाह ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है। 

एक्ट्रेस माहिरा खान ने भी इस मामले को लेकर एक ट्वीट किया है, उन्होंने लिखा कि आरोपी को खोजिए जिसने ऐसा किया है, उसे ऐसी सजा मिलनी चाहिए जो ऐसे लोगों के लिए एक उदाहरण बने।

वकील एम जिबरान नासिर ने भी इस घटना को लेकर एक वीडियो पोस्ट किया है। जिसमें उन्होंने कहा कि "प्रत्येक बच्चा जिसके साथ इस तरह के यौन उत्पीड़न की घटनाएं होतीं और इसके बाद उन्हें मौत के घाट उतार दिया जाता है। हर उस बच्चे के लिए हमें न्याय चाहिए। #Justiceforzainab

कमेंट करें
pSa9I