comScore
Dainik Bhaskar Hindi

लोकसभा चुनाव: शिवपाल यादव कांग्रेस से हाथ मिलाने को तैयार, सपा-बसपा अलायंस को बताया ‘ठगबंधन’

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 13th, 2019 23:38 IST

2.1k
0
0
लोकसभा चुनाव: शिवपाल यादव कांग्रेस से हाथ मिलाने को तैयार, सपा-बसपा अलायंस को बताया ‘ठगबंधन’

News Highlights

  • लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ हाथ मिलाने को तैयार शिवपाल यादव
  • शिवपाल बोले- बीजेपी और सपा-बसपा को चुनौती देने के लिए हम कांग्रेस के साथ गठबंधन को तैयार हैं।
  • शिवपाल यादव ने कहा है, 'यूपी में PSPL के समर्थन के बिना कोई भी पार्टी बीजेपी का मुकाबला नहीं कर सकती।'


डिजिटल डेस्क, लखनऊ। समाजवादी पार्टी से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी- लोहिया (PSPL) बनाने वाले शिवपाल यादव लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ जा सकते हैं। रविवार को उन्होंने कांग्रेस के साथ अपनी पार्टी के गठबंधन की मंशा जाहिर की। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी और सपा-बसपा को चुनौती देने के लिए उत्तर प्रदेश में हम कांग्रेस के साथ गठबंधन को तैयार हैं।

शिवपाल यादव ने कहा है, 'अभी हमारी बात तो नहीं हुई है लेकिन जितनी भी सेक्युलर पार्टी हैं, जिनमें कांग्रेस भी है, अगर वे हमसे सम्पर्क करेगी, हमसे बात करेगी तो मैं बिल्कुल तैयार हूं।' एक इंटरव्यू में उन्होंने यह बात कही। इस दौरान शिवपाल यादव ने सपा-बसपा गठबंधन पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने सपा-बसपा अलायंस को ठगबंधन करार देते हुए कहा कि यह गठबंधन सिर्फ पैसों के लिए हुआ है। यह बिल्कुल संभव है कि इस गठबंधन के लिए बड़ी सौदेबाजी हुई हो।

शिवपाल यादव ने यह भी कहा कि यूपी में PSPL के समर्थन के बिना कोई भी पार्टी बीजेपी का मुकाबला नहीं कर सकती। बीजेपी को सत्ता से बेदखल करना है तो हमारे साथ की जरूरत होगी।

शिवपाल यादव के यह बयान लोकसभा चुनाव के लिए सपा-बसपा गठबंधन के ऐलान के एक दिन बाद आया है। गौरतलब है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती ने 2019 में होने वाले आम चुनाव के लिए हाथ मिलाया है। दोनों ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यूपी में बीजेपी का सामना करने के लिए मिलकर लड़ने का ऐलान किया। यूपी में लोकसभा की 80 सीटों में से दोनों ही पार्टियां 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। 2 सीटें रायबरेली और अमेठी में गांधी परिवार के लिए छोड़ी गई हैं, अन्य 2 सीटें रिजर्व रखी गई हैं।

कांग्रेस इस गठबंधन से दूर है और यूपी की सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने की बात कह रही है। राहुल गांधी ने शनिवार को दुबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि यूपी में बीजेपी के खिलाफ सपा-बसपा एक हुए हैं, उन्हें गठबंधन का पूरा हक है लेकिन यूपी में कांग्रेस अपने दम पर लड़ेगी और पूरी ताकत से लड़ेगी। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download