comScore

Summer Fashion: गर्मियों में शॉपिंग के दौरान फॉलो करें ये टिप्स

March 23rd, 2019 19:45 IST

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कुछ समय पहले सूरज की जो किरणें अच्छी लगती थी, वह अब चुभने लगी हैं। मौसम में गर्माहट महसूस होने लगी है। ठंड के सभी कपड़ों को बांधकर अंदर रख दिया गया है और कूलर को निकालने की तैयारी पूरी है। बाजारों में भी सर्दियों के कपड़ों को हटाकर, गर्मी के लिए खास कलेक्शन लाया गया है। यह कलेक्शन आपके समर सीजन को काफी फैशनेबल बना देगा। अगर आप भी इस समर ​सीजन के लिए शॉपिंग करने वाले हैं तो हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे टिप्स, जो आपको शॉपिंग के दौरान काम आएंगे। 

कपड़ों का फैब्रिक 
आजकल ज्यादातर कपड़े के फेब्रिक में पॉलीएस्टर होता है। यह एक ऐसा फेब्रिक है, जो कपड़ों के अंदर हवा को एंटर नहीं होने देता है। इस वजह से पसीना आने पर कपड़ों पर अलग से ही स्पॉट दिखने लगते हैं। बेहतर होगा कि गर्मियों के​ लिए ऐसे कपड़ों का चुनाव करें जो स्किन को कूल रखने के साथ साथ ही पसीने को सोखने और रोकने में भी मददगार हो। 

टाइट कपड़ों से बचें 
समर सीजन में टाइट कपड़े पहनने से बचना चाहिए। टाइट कपड़े पहनने पर यह स्किन से चिपकने लगते है। जिससे आपको ​इरिटेशन होता है और रैशेज होने का डर रहता है। 

फुटवेअर 
हर मौसम में फुटवेयर को सिलेक्ट करने का तरीका अलग अलग होता है। सर्दियों में जहां ऐसे फुटवेअर का चुनाव किया जाता है, जो बंद हो ताकि ठंडी हवा पैरों को न लग सके। वहीं दूसरी तरफ गर्मियों में अपने साइज से एक साइज बड़ी फुटवेअर का चुनाव करना ठीक रहता है। गर्मियों में हमारे पैरों में हल्की सूजन होती है। जिस कारण बिल्कुल फिट होने वाले शूज या बैली पहनने पर परेशानी होती है। 

कपड़ों और शूज में न हो मेटल 
कई बार स्टाइल के चलते कपड़ों में और शूज में मेटल रिंग्स या अन्य डिजाइन का इस्तेमाल होता है। यह देखने में भले ही अच्छे लगे, लेकिन तेज धूप में ये गर्म हो जाते है और हमारी स्किन को नुकसान पहुंचाते हैं। ध्यान रहे गर्मी के सीजन में ऐसे कपड़ों व शूज का चुनाव न करें। 

कमेंट करें
cHGUq