comScore

प्रेमी ने की थी साथ में पढऩे वाली छात्रा की जंगल में ले जाकर हत्या

September 09th, 2019 14:10 IST
प्रेमी ने की थी साथ में पढऩे वाली छात्रा की जंगल में ले जाकर हत्या

रीजनल डेस्क जबलपुर। कुंडम थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बीजापुरी के जंगल में पोल्ट्री फॉर्म के पीछे 5 सितम्बर को एक छात्रा का शव बरामद किया गया था। छात्रा के सिर में किसी भारी चीज से वार किए जाने के निशान पाये जाने पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया था। घटनास्थल पर एक मोबाइल मिला था, जिससे हत्या का खुलासा हुआ है। छात्रा की हत्या उसी के साथ पढऩे वाले छात्र रमन सैयाम द्वारा की गयी थी। 
किस करने को लेकर हुआ विवाद
उक्त जानकारी एक पत्रकारवार्ता में एसपी अमित सिंह ने दी। इस संबंध में बताया गया कि जंगल में छात्रा पिंकी धुर्वे उम्र 18 वर्ष का शव बरामद होने व उसकी हत्या किया जाना उजागर होने पर पुलिस ने मामले की जाँच शुरू की। जाँच के दौरान मृतका के परिजनों व सहेलियों से पूछताछ की गयी। जाँच में पता चला कि मृतका के उसी की कक्षा में पढऩे वाले रमन सिंह से प्रेम प्रसंग चल रहा था। जानकारी लगने पर पुलिस ने  ग्राम  हिनौता निवासी रमन सिंह उम्र 19 वर्ष को हिरासत में लेकर पूछताछ की, तो उसने मृतका के साथ प्रेम प्रसंग होना कबूल किया। उसने बताया कि उसने पिंकी को 3 सितम्बर को स्कूल छूटने के बाद बीजापुरी के जंगल में मिलने के लिए बुलाया था। जंगल में पोल्ट्रीफॉर्म के पीछे नाले के किनारे बैठकर दोनों ने कुछ देर बात की, उसके बाद रमन उसे किस करने लगा इस बात पर दोनों का विवाद हुआ और रमन ने उसे धक्का दे दिया, जिससे पिंकी का सिर पत्थर से टकराया और वह घायल हो गई और कुछ ही देर में उसकी मौत हो गयी थी। आरोपी प्रेमी द्वारा हत्या करना कबूल किए जाने पर पुलिस ने उसे हत्या के मामले में गिरफ्तार कर लिया है। हत्याकांड का खुलासा करने में एएसपी डॉ. राय सिंह नरवरिया, टीआई प्रताप मरकाम, उपनिरीक्षक एमपी श्रीवास्तव, श्रीचंद मरावी, शैलेंद्र दायमा आदि की भूमिका सराहनीय रही।  
पत्तों से ढक दिया था शव
 पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने अपनी प्रेमिका को धक्का दिया, जिससे वह पत्थर से टकरा गयी और उसकी मौत हो गयी थी। इस घटना से वह घबरा गया था और उसने आसपास लगे बीजा पेड़ के पत्तों को तोड़ा और पिंकी के शव को पत्तों से ढककर वापस अपने घर आ गया था। इसके बाद वह लगातार इस मामले में अपने दोस्तों से संपर्क करता रहा, और घटनाक्रम पर नजर भी रखे हुए था।

कमेंट करें
VgHIR