जल्द ही लॉन्च होगा Xiaomi Mi A2, जानें फोन के बारे में सबकुछ

The Xiaomi Mi A2 Price, Launch Date, Specifications, and More.
जल्द ही लॉन्च होगा Xiaomi Mi A2, जानें फोन के बारे में सबकुछ
जल्द ही लॉन्च होगा Xiaomi Mi A2, जानें फोन के बारे में सबकुछ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शाओमी को पसंद करने वालों को Xiaomi Mi A2 का बेसब्री से इंतजार है। आधिकारिक तौर पर लॉन्च किए जाने से पहले इंटरनेट पर Xiaomi Mi A2 को लेकर कई जानकारियां सामने आ चुकीं हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक शाओमी के नये फोन में स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर होने की संभावना है । आपको बता दें कि पिछले साल सितंबर में MI A1 लॉन्च हुआ था, ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही कंपनी  Mi A2 को लॉन्च कर सकती है। हाल ही में शाओमी में अपने अगले ग्लोबल इवेंट को लेकर टीजर जारी किया था। इसी इवेंट में Xiaomi Mi A2 को लॉन्च किए जाने की संभावना है। शाओमी ने अपने प्रशंसकों से पूछा है कि वो Mi A2 के लॉन्च इवेंट के लिए कहां जाना चाहेंगे। बीते साल Xiaomi Mi A1 को भारत में आयोजित एक ग्लोबल इवेंट में पेश किया  गया था । 

 

Image result for Xiaomi Mi A2

 

स्पेसिफिकेशन

Xiaomi Mi A2 में डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा। Mi 6X को ध्यान में रखा जाए तो डुअल रियर कैमरा सेटअप में एक सेंसर 12 मेगापिक्सल का होगा। MI फोरम पर हाल ही में MI A2 के कैमरे से खीचीं गईं तस्वीरें साझा हुई थीं। इसका अपर्चर एफ/1.75 है। हालांकि, सेकेंडरी सेंसर को लेकर कोई ठोस जानकारी नहीं मिली है। संभव है कि चीनी मॉडल की तरह इस फोन में एफ/1.75 अपर्चर वाला 20 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर हो।

 

Image result for Xiaomi Mi A2

 

यह फोन एंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा है। इसलिए Xiaomi Mi A2 आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड ओरियो पर चलेगा। Xiaomi Mi A2 एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलता है। इसके ऊपर कोई मीयूआई स्किन नहीं है। इसमें मई महीने का सिक्योरिटी पैच भी इंस्टॉल है। 

बात करें डिस्प्ले की तो  Xiaomi Mi A2 में 5.99 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2160 पिक्सल) डिस्प्ले दिए जाने की उम्मीद है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर का इस्तेमाल होगा। जुगलबंदी के लिए मौज़ूद होंगे 4 जीबी रैम। एक मॉडल में 128 जीबी स्टोरेज होने की बात सामने आई है। स्मार्टफोन में जान फूंकने का काम करेगी 3010 एमएएच की बैटरी। यह क्विक चार्ज 3.0 को सपोर्ट करेगी। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी एलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0 और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिए जाने की उम्मीद है।

 

Image result for Xiaomi Mi A2

 

कीमत

कुछ दिन पहले इस हैंडसेट को स्विटजरलैंड की वेबसाइट पर लिस्ट किया गया था। इस लिस्ट में शाओमी मी ए2 का 32GB वेरिएंट करीब 20,000 रुपये का दिखाया गया था। 64 GB मॉडल की कीमत करीब 22,500 रुपये,  वहीं 128 GB इनबिल्ट स्टोरेज वाले वेरिएंट कीमत 25,000 रुपये दिखाई गई थी।
 

Created On :   14 July 2018 6:14 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story