comScore

बारिश में बिना ​पकड़े आपके साथ चलता है ये छाता, देखें वीडियो


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बारिश का मौसम हो या भीषण गर्मी, इससे बचाव के लिए लोग अधिकांश छाता का उपयोग करते हैं, लेकिन क्या आपने ऐसा छाता देखा है जिसे पकड़ने की जरुरत ना हो ? और यह स्वयं आपके इर्द- गिर्द रहकर बारिश से आपका बचाव करे। आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे ही एक उड़ने वाले Umbrella के बारे में... हाल ही में महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने एक वीडियो ट्वीट किया है। जिसमें हवा में उड़ने वाला यह छाता दिखाई दे रहा है। आइए जानते हैं इस Umbrella के बारे में...

खास है ये छाता
ट्वीट किए गए वीडियो में एक युवक बारिश के दौरान लोगों के बीच आकर उड़ते हुए छाते को दिखाकर उन्हें आश्चर्यसकित करता है। जो उस युवक के सर के ऊपर उड़ता रहता है, ऐसे में युवक बिना किसी परेशानी के बारिश में कुछ स्नैक्स खाने के साथ कॉफी को एंज्वॉय करता है। वीडियो में बारिश के दौरान युवक अपने मोबाइल से कुछ फोटो क्लिक करते दिखाई दे रहा है। सर के ऊपर एक हवा में उड़ता यह छाता, सेंसर की मदद कंट्रोल होता है और जहां युवक जाता है वह साथ चलता है। 

DroneBrella
दरअसल यह छाता जापान की एक आईटी कंपनी ने तैयार किया है। इस Umbrella को DroneBrella नाम दिया गया है। इसकी खास बात ये है कि बारिश में इसे पकड़कर चलना नहीं होता है। सेंसर की मदद से ये खुद उस दिशा में चलने लगता है, जहां आप जा रहे होते हैं। ऐसे में जब आप दोनों हाथों में सामान पकड़े होते हैं तो इस स्थिति में यह छाता काफी काम का हो सकता है। 

कमेंट करें
2CYxn