comScore

Wimbledon: हालेप ने जीता दूसरा ग्रैंड स्लैम, फाइनल में सेरेना को हराया

Wimbledon: हालेप ने जीता दूसरा ग्रैंड स्लैम, फाइनल में सेरेना को हराया

हाईलाइट

  • हालेप ने अपने करियर का दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब जीता
  • हालेप पहली बार विंबलडन के फाइनल में पहुंची थीं
  • सेरेना 24वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने से चूकीं

डिजिटल डेस्क, लंदन। रोमानिया की सिमोना हालेप ने शनिवार को साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट विंबलडन का खिताब जीता। टूर्नामेंट के फाइनल में हालेप ने अमेरिका की सेरेना विलियम्स को मात देकर यह खिताब अपने नाम किया है। इस जीत के साथ हालेप ने अपने करियर का दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब जीता। इससे पहले, हालेप 2018 में फ्रेंच ओपन जीत चुकी हैं। सेरेना 24वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने से चूकीं। विमेंस सिंगल्स के फाइनल में हालेप ने सेरेना को को महज 55 मिनट में 6-2, 6-2 से हराया। हालेप पहली बार विंबलडन के फाइनल में पहुंची थीं और सेरेना को मात देने में सफल रहीं। इस जीत के साथ हालेप ने सेरेना के साथ जीत हार का रिकॉर्ड 2-9 कर दिया है। 

इस मैच में पूर्व विजेता सेरेना वर्ल्ड नंबर-7 हालेप के सामने कहीं नजर नहीं आईं। पहले सेट में हालेप ने शुरुआती चार गेम जीत कर 4-0 की बढ़त ले ली और इसके बाद सेरेना ने एक गेम अपने नाम किया। चार गेम हारने के बाद, हालांकि सेरना की वापसी मुश्किल ही थी। वह वापसी नहीं कर पाईं और सेट हार गईं। दूसरे सेट में शुरुआत में स्कोर 2-2 से बराबर था। यहां से हालेप ने पांचवां गेम अपने नाम कर स्कोर 3-2 किया और फिर सेरेना को कोई मौका नहीं दिया। 

हालेप ने जीतने के बाद इस मैच को अपने करियर का अब तक का सर्वश्रेष्ठ मैच बताया। हालेप ने कहा, मैंने अपनी जिंदगी में इससे अच्छा मैच कभी नहीं खेला। यह मेरे करियर का सर्वश्रेष्ठ मैच था। इस खिताब को जीतना मेरी मां का सपना था। मैं इस दिन को हमेशा याद रखूंगी। सेरेना ने हमेशा हमें प्रेरित किया है, इसके लिए उनका शुक्रिया। वहीं सेरेना ने कहा, "मैं परेशान थी, मैं जब कोर्ट पर आई तब मेरा पेट खराब था। लेकिन मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने पर ध्यान केंद्रित कर रही थी। मैंने ग्रास पर खेलने के लिए कुछ मैचों में अपने खेल में बदलाव किए हैं।

कमेंट करें
icqfS