comScore

वर्ल्ड चैंपियन सिंधू ने की प्रधानमंत्री मोदी और स्पोर्ट्स मिनिस्टर रिजिजू से मुलाकात


हाईलाइट

  • सिंधू सोमवार देर रात स्वदेश लौटी, नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत हुआ
  • सिंधू वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधू ने वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्पोर्ट्स मिनिस्टर किरण रिजिजू से मुलाकात की। सिंधू से मुलाकात की कुछ तस्वीरें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की हैं। इस मुलाकात के दौरान सिंधू के पिता पीवी रमन्ना, वर्तमान मुख्य राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद और उनकी नई कोच किम जी ह्यून भी मौजूद रहीं। 

मोदी ने ट्विटर पर तस्वीरें शेयर कर लिखा, भारत का गौरव, एक चैंपियन जो गोल्ड मेडल जीतकर घर लौटीं। सिंधू से मिलकर खुशी हुई। उन्हें बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनाएं। 

रिजिजू ने सिंधू से मिलने के बाद ट्वीट किया, पहली बार वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाली सिंधू को सम्मानित किया। उन्हें बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं। 

सिंधू सोमवार देर रात स्वदेश लौटी हैं। नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। उन्हें फूलमालाएं पहनाई गईं। स्वदेश लौटते ही सिंधू ने कहा कि, मैं उम्मीद करती हूं कि देश के लिए ऐसे ही और मेडल भविष्य में भी जीतूंगी। साथ ही मैं अपने प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहती हूं। उन्होंने मुझे बहुत सारा प्यार और दुआएं दीं जिसकी वजह से मैं आज यहां हूं। यह मेरे लिए बहुत अहम पल हैं। मुझे अपने भारतीय होने पर बेहद गर्व महसूस हो रहा है। 

ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट सिंधू ने रविवार को बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी जापान की नोजोमी ओकुहारा को 21-7, 21-7 से हराकर चैंपियनशिप में पहली बार गोल्ड मेडल जीता। सिंधू वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनी। 

सिंधू की इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्पोर्ट्स मिनिस्टर किरण रिजिजू ने ट्विटर पर उन्हें बधाई दी थी। मोदी ने ट्वीट किया, प्रतिभा की धनी पी.वी. सिंधू ने एक बार फिर भारत को गौरवान्वित किया है। बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने के लिए उन्हें बधाई। बैडमिंटन के प्रति उनका लगन और समर्पण प्रेरणादायक है। पी.वी सिंधू की सफलता खिलाड़ियों की पीढ़ियों को प्रेरित करेगी। 

स्पोर्ट्स मिनिस्टर किरण रिजिजू ने ट्वीट कर लिखा, बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप में ऐतिहासिक गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली भारतीय बनकर सिंधू ने इतिहास रच दिया है। भारत को सिंधू पर गर्व है। मेरी ओर से उन्हें ढेर सारी बधाई। सरकार ऐसे ही और चैम्पियन बनाने के लिए खिलाड़ियों को हर तरीके की सुविधाएं और सहायता देना जारी रखेगी।

कमेंट करें
70Ww2