comScore

J&K: आतंकी मूसा की मौत के बाद बिगड़े हालात में सुधार, कुछ हिस्सों में इंटरनेट सेवा बहाल

J&K: आतंकी मूसा की मौत के बाद बिगड़े हालात में सुधार, कुछ हिस्सों में इंटरनेट सेवा बहाल

हाईलाइट

  • कुछ दिन पहले सुरक्षाबलों ने आतंकी जाकिर मूसा को मार गिराया था
  • मूसा की मौत के बाद कश्मीर के कुछ इलाकों में इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई थी

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आतंकी जाकिर मूसा की मौत के बाद निलंबित की गईं मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बहाल कर दिया गया है। बिगड़े हालात में सुधार के बाद शनिवार को कश्मीर के कुछ हिस्सों में मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल की गई। बता दें कि आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े समूह के प्रमुख जाकिर राशिद भट्ट उर्फ जाकिर मूसा के मारे जाने के बाद सेवाएं निलंबित कर दी गई थीं।

केवल 2जी स्पीड की इंटरनेट सेवा बहाल
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में जाकिर मूसा नाम के आतंकी को मार गिराया था, जिसके बाद ही कश्मीर के कुछ हिस्सों में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी. हालांकि अधिकारियों ने बताया है कि फिलहाल केवल 2जी स्पीड की इंटरनेट सेवा बहाल की गई है.

जल्द ही अन्य जिलों में भी बहाल की जाएगी इंटरनेट सेवा 
जानकारी के मुताबिक, कश्मीर के श्रीनगर, गांदरबल, बडगाम, बारामूला और कुलगाम जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बहाल किया गया है। हालात में सुधार को देखते हुए सेवाओं को बहाल करने का फैसला लिया गया। अधिकारियों ने बताया है, केवल 2जी स्पीड की इंटरनेट सेवा बहाल की गई है। वहीं स्थिति के आंकलन के बाद सेवाओं को पूरी तरह से और अन्य जिलों में बहाल करने के बारे में फैसला लिया जाएगा।

मुठभेड़ में मारा गया था आतंकी जाकिर मूसा
बता दें कि कुछ दिन पहले जम्मू कश्मीर के पुलवामा के त्राल में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में अलकायदा के आतंकी जाकिर मूसा को मार गिराया था। मौके से AK-47 राइफल और एक रॉकेट लॉन्चर भी जब्त किया है। मूसा बुरहान वानी की मौत के बाद हिजबुल का कमांडर बना था। बाद में उसने कश्मीर में अल-कायदा से जुड़ा संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद शुरू किया था। सुरक्षा बलों ने करीब 11 घंटे के ऑपरेशन के बाद मूसा को मार गिराया था। मूसा की मौत के बाद घाटी में हिंसा की आशंका के चलते इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया था। त्राल के ददसरा गांव समेत पूरे इलाके में सुरक्षाबलों की भारी तैनाती भी की गई थी। मूसा त्राल के ददसरा गांव में ही एक घर में छिपा हुआ था।

कमेंट करें
1sfZX