Body Building की दुनिया में एक अप्रतिम उदाहरण प्रस्तुत किया

Aman Rathod: Presented a wonderful example in the world of Body Building
Body Building की दुनिया में एक अप्रतिम उदाहरण प्रस्तुत किया
Aman Rathod Body Building की दुनिया में एक अप्रतिम उदाहरण प्रस्तुत किया

डिजिटल डेस्क, भोपाल। एक बहादुर क्रिकेटर के रूप में एक पूर्व स्टार खिलाड़ी होने के अलावा, वह अब एक प्रमाणित खेल पोषण विशेषज्ञ के रूप में काम करता है।

किसी विशिष्ट लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए विजन होना एक बात है, लेकिन सीमाओं को पार करना, चुनौतियों का सामना करना, अपने रास्ते को आगे बढ़ाना, अपना 100% देना और उन विजन को वास्तविकता में बदलना एक पूरी तरह से अलग बात है। बाद की श्रेणी से संबंधित होने के लिए, किसी को अपने लक्ष्यों और जुनून के लिए पूरी तरह से आत्मसमर्पण करना पड़ा और अमन राठौड़ ने शरीर सौष्ठव और खेल की दुनिया में काम करके ऐसा ही किया। शुरू में एक उत्साही क्रिकेटर के रूप में और अब एक प्रमाणित खेल पोषण विशेषज्ञ और बॉडी बिल्डर के रूप में इन क्षेत्रों में अपने लिए एक मजबूत पैर जमाने के बाद, वह अपने ज्ञान, कौशल और विशेषज्ञता का उपयोग करके इन उद्योगों में एक आत्मनिर्भर व्यक्ति बन गए हैं। परिचित एक लंबा सफर तय किया गया है

गुजरात के वडोदरा के रहने वाले अमन राठौड़ ने अपने लिए नए अवसर पैदा करते हुए इसका भरपूर फायदा उठाया है और दिखाया है कि वह अपने समकालीनों और प्रतिस्पर्धियों से अद्वितीय क्यों हैं। वह खुद को एक गौरवान्वित भारतीय कहते हैं क्योंकि अपने काम और अपनी कई उपलब्धियों के माध्यम से, चाहे वह क्रिकेट हो या शरीर सौष्ठव; उन्होंने केवल राष्ट्र के गौरव को बढ़ाने की कोशिश की। आज, अमन राठौड़ वैलेंट वर्ल्डवाइड के ब्रांड एंबेसडर और एक पेशेवर बॉडी बिल्डर हैं, जिन्होंने कई पेशेवर बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप खिताब जीते हैं।

वह एक पूर्व ब्रेव्स क्रिकेटर हैं जो 2011-2014 के बीच खेले और ब्रेव्स क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए एक स्टार परफॉर्मर रहे हैं। वह 2014 में पहली बार वैलेंट प्रीमियर लीग (वीपीएल) सीजन 1 का भी हिस्सा थे। इसका डीडी नेशनल स्पोर्ट्स चैनल पर सीधा प्रसारण किया गया था। कई भारतीय हस्तियां वीपीएल, पूर्व राहुल रॉय, स्टेबिन बैन, मिट ब्रदर्स और कई अन्य से जुड़ी हैं। उन्हें दुनिया भर में बहादुर चेहरे का योग्य नाम दिया गया है और उन्होंने बॉडीबिल्डिंग में मिस्टर वडोदरा का खिताब भी जीता है।

एक प्रमाणित खेल पोषण विशेषज्ञ के रूप में उनकी बढ़ती प्रमुखता को न केवल फिटनेस, महान पोषण और शरीर सौष्ठव के लिए उनके जुनून के लिए बल्कि उनके वर्षों के अनुभव और ज्ञान और उसी में उनकी बहुप्रतीक्षित विशेषज्ञता के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।

उनकी वेबसाइट https://www.amanrathod.com/ के माध्यम से उनके और उनकी उपलब्धियों के बारे में अधिक जानें
 

Created On :   23 July 2022 8:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story