भारतीय हॉकी टीम का विजय रथ रुका, ऑस्ट्रेलिया ने एकतरफा 4-0 से हराया

Australia thrashed indian mens hockey team by 4-0 in 4th match
भारतीय हॉकी टीम का विजय रथ रुका, ऑस्ट्रेलिया ने एकतरफा 4-0 से हराया
भारतीय हॉकी टीम का विजय रथ रुका, ऑस्ट्रेलिया ने एकतरफा 4-0 से हराया

डिजिटल डेस्क, पर्थ। भारतीय पुरुष हॉकी टीम को ऑस्ट्रेलिया टीम ने एकतरफा 4-0 से हराया। ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भारतीय टीम की यह पहली हार है। इससे पहले भारतीय टीम ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला था, दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया थंडरस्टिक्स को 2-0 और तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया-ए को 3-0 से मात दी थी। ऑस्ट्रेलिया के लिए ब्लेक गवर्स और जैरेमी हेवार्ड ने दो-दो गोल किए।

मैच में भारतीय टीम ने शुरुआत अच्छी की थी। पांचवें मिनट में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर के रुप में एक मौका मिला, लेकिन हरमनप्रीत सिंह उसका फायदा नहीं उठा पाए। इसके बाद 12वें मिनट में हरमनप्रीत के पास नीलकांत शर्मा के साथ मिलकर भारत का खाता खोलने का एक और मौका था, लेकिन वह यहां भी चूक गए। पहला क्वार्टर खत्म होने में कुछ ही सेकेंड बचे थे और यहां ऑस्ट्रेलिया को पेनाल्टी कॉर्नर मिला। हाथ आए इस मौके को गवर्स ने जाने नहीं दिया और ऑस्ट्रेलिया के लिए पहला गोल दागकर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। 

पहले क्वार्टर की तरह भारत ने दूसरे क्वार्टर की भी अच्छी शुरुआत की, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने 20वें मिनट में गोल कर उसे एक बार फिर बैकफुट पर धकेल दिया। यहां एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और जैरेमी ने अपनी टीम के लिए दूसरा गोल कर टीम की बढ़त को 2-0 कर दिया। इसी क्वार्टर में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 22वें और 25वें मिनट में दो और मौके बनाए, लेकिन उसका फायदा उठाने में असफल रहे। भारतीय टीम यहां गेंद अपने पास रखने के लिए संघर्ष कर रही थी। अच्छी बात यह थी कि इस क्वार्टर के आखिरी तक उसने ऑस्ट्रेलिया को तीसरा गोल करने से रोका। 

तीसरे क्वार्टर में भारत ने वापसी की पूरी कोश्शि की और अपने खेल में भी सुधार किया, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मजबूत डिफेंस दिखाया और तीसरे क्वार्टर के अंत तक 2-0 से आगे रही। इसके बाद चौथे क्वार्टर में भारत के पास गोल करने का मौका आया। 51वें मिनट में उसे पेनाल्टी कॉर्नर मिला। आकाशदीप सिंह ने यह पेनाल्टी कॉर्नर लिया जिसे ऑस्ट्रेलिया के गोलकीपर ने बचा लिया। आखिरी के दो मिनट में ऑस्ट्रेलिया को गोल करने के दो और मौके मिले जिसे उसने जाने नहीं दिया। 59वें मिनट में जैरेमी ने पेनाल्टी कॉर्नर पर अपना दूसरा और टीम के लिए तीसरा गोल किया। इसके एक मिनट बाद ही 60वें मिनट में गवर्स ने बेहतरीन फील्ड गोल कर पर अपनी टीम का स्कोर 4-0 कर जीत दिलाई।

Created On :   16 May 2019 4:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story