BWF World C'ships: प्रणीत-प्रणॉय ने प्री-क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश

BWF World Cships: प्रणीत-प्रणॉय ने प्री-क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश
BWF World C'ships: प्रणीत-प्रणॉय ने प्री-क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश
हाईलाइट
  • प्रणीत का प्री-क्वार्टर फाइनल में मुकाबला इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग से होगा
  • प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रणॉय के सामने टॉप सीड जापान के केंटो मोमोटा की चुनौती होगी

डिजिटल डेस्क, बासेल (स्विट्जरलैंड)। भारत के स्टार शटलर बी.साई प्रणीत और एचएस प्रणॉय ने मंगलवार को बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप-2019 के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। प्रणीत ने मेंस सिंगल्स के दूसरे राउंड के मुकाबले में कोरिया के ली डोंग कीयून को 21-16, 21-15 से मात देकर प्री-क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की है। प्रणीत ने 56 मिनट में यह मुकाबला जीता। वर्ल्ड नंबर-19 प्रणीत ने इसके साथ ही वर्ल्ड नंबर-39 कीयून के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 3-2 का कर लिया है। अब प्रणीत का प्री-क्वार्टर फाइनल में मुकाबला इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग से होगा। 

वहीं वर्ल्ड नंबर-30 प्रणॉय ने मेंस सिंगल्स के दूसरे राउंड में 2 बार के ओलंपिक चैंपियन और 5 बार के वर्ल्ड चैंपियन चीन के लिन डेन को 21-11, 13-21, 21-7 से हराया। प्रणॉय ने इस मुकाबले को एक घंटे दो मिनट में जीता। इस जीत के साथ प्रणॉय ने वर्ल्ड नंबर-17 डेन के खिलाफ अपना करियर रिकार्ड 3-2 का कर लिया है। प्रणॉय पहले ऐसे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने डेन को तीन बार हराया है। प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रणॉय के सामने टॉप सीड जापान के केंटो मोमोटा की चुनौती होगी। वर्ल्ड नंबर-1 मोमोटा के खिलाफ प्रणॉय करियर के पिछले चार मुकाबलों में एक बार भी जीत दर्ज नहीं कर पाए हैं। 

इस बीच, भारत की टॉप विमेंस डबल्स अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी को पहले राउंड में बाई मिल गया है। पोनप्पा और रेड्डी को अपने पहले मैच में चीनी ताइपे की चिंग हुई चांग और चिंत तुन यांग से भिड़ना था, लेकिन ये दोनों खिलाड़ी कोर्ट पर नहीं उतर सकीं और इस तरह भारतीय जोड़ी को बिना खेले ही दूसरे राउंड में प्रवेश मिल गया। अब दूसरे राउंड में पोनप्पा और रेड्डी की जोड़ी को सातवीं सीड चीन की डु यूई ली यिन हुई की जोड़ी के खिलाफ कोर्ट पर उतरना है।

वहीं मेंस डबल्स में बी. सुमित रेड्डी और मनु अत्री की जोड़ी ने अपने पहले राउंड में जीत हासिल कर ली है। भारतीय जोड़ी ने फ्रांस के थोम गिक्यूएल और रोनन लाबर की जोड़ी को 26 मिनट में 21-13, 21-13 से शिकस्त दी। दूसरे राउंड में भारतीय जोड़ी का सामना छठी सीड चीन के हेन चेंग केई और झोउ हाओ डोंगी की जोड़ी से होगा। 

मेंस डबल्स के एक और मुकाबले में अरुण जॉर्ज और संयम शुकला की जोड़ी को जापान के टाकुतो इनोउ और यूकी कानेको की जोड़ी के हाथों 18-21, 11-21 से हार का सामना करना पड़ा। इसी कैटेगरी में एम.आर. अर्जुन और रामचंद्रन श्लोक की जोड़ी ने स्विट्जरलैंड के तोबलास कुएंजी और ओलीवर श्कालर को 21-14, 21-16 से मात देकर अगले राउंड में प्रवेश किया। वहीं, विमेंस डबल्स में पूजा डांडु और संजना संतोष की जोड़ी को चीनी ताइपे की सु या चिंग और हु लिंग फेंग की जोड़ी से 15-21, 14-21 से हार का सामना करना पड़ा।

Created On :   21 Aug 2019 4:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story