मुक्केबाज आशीष ने कहा, टोक्यो की हार से सीख मिली

Boxer Ashish said, learned from Tokyo defeat
मुक्केबाज आशीष ने कहा, टोक्यो की हार से सीख मिली
Boxing academy: मुक्केबाज आशीष ने कहा, टोक्यो की हार से सीख मिली
हाईलाइट
  • बॉक्सिंग अकादमी पहुंचकर बेहतर प्रदर्शन नहीं करने पर माफी मांगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय मुक्केबाज आशीष कुमार (75 किग्रा) अपने गृह नगर हिमाचल प्रदेश के सुंदर नगर पहुंचने के साथ ही सबसे पहले बॉक्सिंग अकादमी पहुंचे जहां वह ट्रेनिंग करते थे और उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में बेहतर प्रदर्शन नहीं करने पर माफी मांगी। आशीष ने पहली बार ओलंपिक में हिस्सा लिया था और उनका अभियान ओपनिंग राउंड में चीन के एरबिएके तोउहेता के हाथों मिली हार के साथ ही समाप्त हो गया था।

आशीष ने आईएएनएस से कहा, मुझे काफी दुख हो रहा है कि मैं टोक्यो में बेहतर नहीं कर सका। लेकिन मैं अपनी रूटीन ट्रेनिंग पर लौट चुका हूं और अपने भविष्य के टूर्नामेंटों के लिए खुद को तैयार करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ूंगा। मेरा अब लक्ष्य अक्टूबर में होने वाला विश्व चैंपियनशिप है।

उन्होंने कहा, मैं पहले राउंड में ही हार गया जो काफी दुखद था लेकिन ओलंपिक में शामिल होना ही अपने आप में बड़ी बात है और उम्मीद करता हूं कि अगली बार बेहतर करूंगा और मैं भी पदक हासिल करूंगा। अगर मैं अपनी बाउट के बारे में बात करूं तो ये काफी आक्रमक थी और डिफेंस इतना अच्छा नहीं था जो मेरी हार का कारण बना। मैंने इससे सीख ली है और अपनी कमजोरियों पर काम करना शुरू किया है।

27 वर्षीय मुक्केबाज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मिलने और लाल किले में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शामिल होने को लेकर खुशी व्यक्त की। आशीष ने कहा, यह ऐसा है जो एथलीटों को प्रेरित करेगा। ऐसे सम्मान काफी मददगार होते हैं। मैं सरकार को हमारा समर्थन करने के लिए धन्यवाद देता हूं। मैं अब और मेहनत करूंगा और देश को गर्व के क्षण प्रदान करने की कोशिश करूंगा।

आईएएनएस/एसकेबी/आरजेएस

Created On :   17 Aug 2021 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story