दैनिक भास्कर हिंदी: Boxing Olympic qualifiers: आशीष कुमार क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, ओलिंपिक टिकट से एक जीत दूर

March 6th, 2020

हाईलाइट

  • भारत के मेंस बॉक्सर आशीष कुमार ने एशिया/ओसनिया ओलंपिक क्वालीफायर के 75KG वेट कैटेगरी के क्वार्टर फाइनल में
  • आशीष ने दूसरे राउंड के मैच में बेकझहिदित युलू को 5-0 से हराया
  • टोक्यो ओलंपिक का टिकट कटाने के लिए आशीष को अब सिर्फ एक जीत की जरूरत है

डिजिटल डेस्क, अम्मान (जॉर्डन)। भारत के मेंस बॉक्सर आशीष कुमार ने एशिया/ओसनिया ओलंपिक क्वालीफायर के 75KG वेट कैटेगरी के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।  आशीष ने दूसरे राउंड के मैच में टूर्नामेंट के चौथी सीड उज्बेकिस्तान के बेकझहिदित युलू को 5-0 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। टोक्यो ओलंपिक का टिकट कटाने के लिए उन्हें अब सिर्फ एक जीत की जरूरत है।

आशीष ने धीमी शुरुआत की जिसके कारण युलू ने कुछ अच्छे पंच लगाए। आशीष ने तुरंत अपने आप को संभाला और अपने विपक्षी के पंचों का माकूल जवाब दिया। दूसरे राउंड में हालांकि उज्बेक्सितान के खिलाड़ी ने वापसी की कोशिश की। उन्होंने अपने दाएं हाथ का अच्छा इस्तेमाल करते हुए कुछ अंक बटोरे। हालांकि आशीष यहां भी उनसे बेहतर साबित हुए। तीसरा राउंड पूरी तरह से एकतरफा रहा और आशीष ने मुकाबला अपने नाम करने में देरी नहीं लगाई।

ओलंपिक सपने को सच करने के लिए मैं अपना सौ फीसदी दूंगा
मैच के बाद आशीष ने कहा, मेरा मुकाबला काफी अच्छा रहा। मैं इस जीत से काफी खुश हूं। अगले मुक्केबाज के लिए मैं अपनी रणनीति बनाऊंगा मेरे लिए यह मैच काफी अहम होगा क्योंकि मैं टोक्यो का टिकट पाने से एक कदम दूर हूं। ओलंपिक सपने को सच करने के लिए मैं अपना सौ फीसदी दूंगा।

खबरें और भी हैं...