पांच पीकेएल खिलाड़ियों के साथ राष्ट्रीय खेलों में कबड्डी का स्वर्ण जीतना चाहता है चंडीगढ़

Chandigarh wants to win Kabaddi gold in National Games with five PKL players
पांच पीकेएल खिलाड़ियों के साथ राष्ट्रीय खेलों में कबड्डी का स्वर्ण जीतना चाहता है चंडीगढ़
राष्ट्रीय खेल पांच पीकेएल खिलाड़ियों के साथ राष्ट्रीय खेलों में कबड्डी का स्वर्ण जीतना चाहता है चंडीगढ़
हाईलाइट
  • पांच पीकेएल खिलाड़ियों के साथ राष्ट्रीय खेलों में कबड्डी का स्वर्ण जीतना चाहता है चंडीगढ़

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। प्रो-कबड्डी लीग (पीकेएल) के पांच सितारों के साथ चंडीगढ़ की कबड्डी टीम 36वें राष्ट्रीय खेलों में पुरुषों का स्वर्ण पदक जीतने की उम्मीद के साथ गुजरात की राजधानी पहुंच रही है। कबड्डी इवेंट 29 सितंबर को भव्य उद्घाटन समारोह से तीन दिन पहले शुरू हो रहा है। यह 1 अक्टूबर को समाप्त होगा। ऐसा यह सुनिश्चित करने के लिए किया गया है कि खिलाड़ी 7 अक्टूबर से शुरू होने वाले पीकेएल के सीजन 9 में हिस्सा ले सकें।

चंडीगढ़ के लखविंदर सिंह, जिन्होंने पीकेएल में यू मुंबा और गुजरात जायंट्स के लिए खेला है का मानना है कि वह एक ऐसी टीम का हिस्सा हैं जो सभी विभागों में मजबूत है। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि हमें राष्ट्रीय खेलों में स्वर्ण पदक जीतना चाहिए।

साथ ही उन्होंने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने राष्ट्रीय खेलों की तैयारी के लिए पीकेएल से एक सीजन का ब्रेक लिया था। लखविंदर के साथ पीकेएल के हीरो- रिंकू हरि चरण, राकेश कुमार, रोहित और विक्की अतर सिंह चंडीगढ़ की टीम में शामिल होंगे, जिससे यह एक मजबूत टीम बन जाएगी। लखविंदर सिंह ने कहा, पीकेएल की शुरूआत के बाद कबड्डी ने काफी प्रगति की है।

उन्होंने कहा कि लीग ने कई युवाओं को इस खेल को अपनाने के लिए प्रेरित किया है। यू मुंबा के लिए खेलने वाले रिंकू हरि चरण ने हालांकि स्वीकार किया कि राष्ट्रीय खेलों में प्रतिस्पर्धा कड़ी होगी। उन्होंने कहा, पंजाब, तमिलनाडु और कर्नाटक के खिलाफ कड़ा मुकाबला होगा, जिनके पास भी अच्छे खिलाड़ी हैं। हमारे पास अनुभवी खिलाड़ियों के साथ एक मजबूत टीम है और हम स्वर्ण जीतने की पूरी कोशिश करेंगे।

पुरुषों की कबड्डी प्रतियोगिता में महाराष्ट्र, गोवा, हरियाणा, तमिलनाडु, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, सर्विसेज और मेजबान गुजरात के रूप में आठ टीमें भाग लेंगी। महिला प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, महाराष्ट्र, बिहार, तमिलनाडु, पंजाब और मेजबान गुजरात की टीमें शामिल होंगी।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 Sep 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story