लॉन बाउल्स, टेबल टेनिस में स्वर्ण पदक से दिन सफल

CWG 2022: Days successful with gold medals in Lawn Bowls, Table Tennis
लॉन बाउल्स, टेबल टेनिस में स्वर्ण पदक से दिन सफल
सीडब्ल्यूजी 2022 लॉन बाउल्स, टेबल टेनिस में स्वर्ण पदक से दिन सफल
हाईलाइट
  • सीडब्ल्यूजी 2022: लॉन बाउल्स
  • टेबल टेनिस में स्वर्ण पदक से दिन सफल

डिजिटल डेस्क, बर्मिंघम। लॉन बाउल्स में एक ऐतिहासिक स्वर्ण पदक और पुरुष टेबल टेनिस टीम में स्वर्ण पदक तथा पुरुषों के 96 किग्रा में भारोत्तोलक विकास ठाकुर के रजत पदक ने मंगलवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों में भारत का दिन बना दिया। दो स्वर्ण और एक रजत ने बर्मिंघम में भारत की तालिका को 12 पदकों तक पहुंचा दिया - पांच स्वर्ण, चार रजत और तीन कांस्य पदक पदक से भारत तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गया।

लवली चौबे, पिंकी, नयन मोनी सैकिया और रूपा रानी तिर्की ने लॉन बाउल्स में पहला स्वर्ण पदक जीतकर भारत के लिए इतिहास रच दिया, दक्षिण अफ्रीका को फाइनल में 17-10 से हराया।

लवली चौबे ने कहा, हम एक-दूसरे को प्रेरित करते रहे , दक्षिण अफ्रीका ने अच्छा खेला, मैच के अंत में बढ़त लेने के लिए वापस आए लेकिन हम जीतने के लिए ²ढ़ थे। यह बर्मिंघम में भारत का चौथा स्वर्ण पदक था और अचंता शरद कमल, जी साथियान, हरमीत देसाई और सानिल शेट्टी की पुरुष टेबल टेनिस टीम ने फाइनल में सिंगापुर को फाइनल में 3-1 से हराकर एक और स्वर्ण पदक जोड़ा।

शरथ कमल ने कहा, पिछली बार हमारे ऊपर इतना ही दबाव था। इस बार (हमारे) आसपास अच्छी टीमें थीं और वास्तव में सिंगापुर ने कल इंग्लैंड (सेमीफाइनल में) को हराकर शानदार काम किया था। विकास ठाकुर ने भारोत्तोलन क्षेत्र से भारत के लिए पदक प्राप्त किया, जब उन्होंने पुरुषों के 96 किलोग्राम में रजत पदक जीतने के लिए कुल 384 किलोग्राम का भार उठाया।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Aug 2022 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story