दैनिक भास्कर हिंदी: दुती का बहन पर ब्लैकमेलिंग का आरोप, कहा - इसी वजह से किया समलैंगिक होने का खुलासा

May 22nd, 2019

हाईलाइट

  • स्प्रिंटर दुती चंद ने लगाए बहन पर लगाए ब्लैकमेल कर 25 लाख रुपये मांगने के आरोप
  • दुती ने कहा, ब्लैकमेलिंग की वजह से समलैंगिक होने का खुलासा करना पड़ा
  • 100 मीटर स्प्रींट में नेशनल रिकॉर्ड होल्डर और 2018 एशियन गेम्स में सिल्वर मेडलिस्ट है दुती चंद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्प्रिंटर दुती चंद ने अपने सेम सेक्स रिलेशनशिप का खुलासा करने के दो दिन बाद मंगलवार उनकी बहन पर ब्लैकमेल कर पच्चीस लाख रुपये मांगने का आरोप लगाया है। एथलीट ने आरोप लगाया कि उन्हें अपनी बहन की ब्लैकमेलिंग की वजह से सेम सेक्स रिलेशनशिप का खुलासा करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

एशियन गेम्स मेडलिस्ट दुती चंद ने कहा, 'मेरी अपनी बहन मुझे ब्लैकमेल कर रही है, उसने मुझसे 25 लाख रुपये मांगे। उसने एक बार मुझे पीटा था जिसकी सूचना मैंने पुलिस को दी थी। उसके बाद से वह मुझे ब्लैकमेल कर रही थी। मुझे अपनी रिलेशनशिप के बारे में बताने के लिए मजबूर किया गया था। इससे पहले सोमवार को दुती की बड़ी बहन सरस्वती चंद ने कहा था कि धन और संपत्ति के लिए दुती की साथी ने उस (दुती) पर दबाव डाला और ब्लैकमेल किया।

सरस्वती चंद ने कहा था कि 'बड़े दुःख के साथ, मुझे यह कहना होगा कि दुती ने उसकी सेम सेक्स रिलेशनशिप का खुलासा करने का जो फैसला किया है, वह उसका अपना नहीं है। दुती पर उस लड़की और उसके परिवार ने शादी का दबाव डाला और ब्लैकमेल किया। यह सब दुती की संपत्ति को हथियाने के लिए किया जा रहा है।' उन्होंने कहा था, 'दुती का जीवन और संपत्ति खतरे में है। इसलिए मैं सरकार से दुती को सुरक्षा प्रदान करने का अनुरोध करती हूं।' दुती, जिन्हें उनके इस कदम के लिए प्रशंशा मिल रही है को अपने परिवार में स्वीकृति की कड़ी लड़ाई का लड़ना पड़ रहा है।

सोमवार को, उनकी मां अखोजी चंद ने कहा था कि उनके लिए अपनी बेटी के इस रिश्ते को स्वीकार करना संभव नहीं है। उन्होंने कहा था, 'दुती एक लड़की से शादी करना चाहती है, जो मेरी भतीजी की बेटी है, इसलिए वह मेरी पोती है। इस संबंध में, दुती उस लड़की की मां की तरह होगी। फिर ओडिशा में हमारे समाज में यह कैसे संभव होगा।'

100 मीटर स्प्रींट में नेशनल रिकॉर्ड होल्डर और 2018 एशियन गेम्स में सिल्वर मेडलिस्ट दुती चंद पहली भारतीय स्पोर्ट्स स्टार हैं। दुती ने अपनी सेम सेक्स रिलेशनशिप को स्वीकार करते हुए कहा था, 'मुझे कोई ऐसा मिला है, जो मुझे लगता है कि मेरी जीवनसाथी है। मेरा मानना ​​है कि हर किसी को यह स्वतंत्रता होनी चाहिए कि वह जिसके साथ भी रहना चाहें रह सकते हैं और अपना पार्टनर चुन सकते हैं। मैंने हमेशा उन लोगों के अधिकारों का समर्थन किया है जो कि समलैंगिक हैं।

दुती ने उस समय भी अपनी बहन पर आरोप लगाते हुए कहा था, मेरे माता-पिता ने अभी तक मेरे समलैंगिक होने पर कोई आपत्ति नहीं जताई है, लेकिन मेरी सबसे बड़ी बहन ने मुझे न केवल परिवार से भगा देने की धमकी दी है, बल्कि यह भी कहा है कि वह मुझे जेल भेज देगी। मेरी सबसे बड़ी बहन को लगता है कि मेरी पार्टनर को मेरी संपत्ति में दिलचस्पी है।