पैरालंपिक में मेडल पाकर खुद को भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं

Feeling lucky to get medal in Paralympics: Krishna Nagar
पैरालंपिक में मेडल पाकर खुद को भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं
कृष्णा नागर पैरालंपिक में मेडल पाकर खुद को भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं
हाईलाइट
  • नाागर ने रविवार को हांगकांग के चू मान काई को 21-17
  • 16-21
  • 21-17 से हराकर स्वर्ण पदक जीता

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। टोक्यो पैरालिंपिक में रविवार को पुरुष एकल एसएल6 वर्ग में स्वर्ण पदक जीतने वाली बैडमिंटन खिलाड़ी कृष्णा नागर ने कहा कि मेगा इवेंट में पदक हासिल करना बहुत बड़ी बात है। पैरालंपिक में पदक जीतकर वह खुद को भाग्यशाली महसूस कर रहे हैं।नगर ने ब्रॉडकास्टर्स यूरोस्पोर्ट और पैरालिंपिक कमेटी ऑफ इंडिया (पीसीआई) द्वारा आयोजित एक वर्चुअल कांफ्रेंस में कहा, टोक्यो में, पैरालिंपिक में पदक प्राप्त करना मेरे लिए बहुत बड़ी बात है।

हमने पहले ही वादा किया था कि हम पैरालिंपिक से पांच-छह पदक प्राप्त करेंगे। हमें चार पदक मिले। कुछ प्रदर्शनों में उतार-चढ़ाव थे। लेकिन हम आगामी टूर्नामेंटों में इसे कवर करेंगे। मैं पैरालिंपिक में पदक प्राप्त करने में बहुत भाग्यशाली महसूस करता हूं, खासकर जब बैडमिंटन पहली बार जोड़ा गया है। यहां पदक प्राप्त करने से बड़ी कोई उपलब्धि नहीं है।

नाागर ने रविवार को हांगकांग के चू मान काई को 21-17, 16-21, 21-17 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। प्रमोद भगत द्वारा शनिवार को पुरुष एकल एसएल3 स्पर्धा जीतने के बाद यह बैडमिंटन में भारत का दूसरा स्वर्ण था। नागर ने कहा, फाइनल मैच से पहले, मेरी मानसिकता सकारात्मक और आक्रामक होकर खेल खेलने की थी। नागर ने कहा कि ड्रिफ्ट ने उन्हें दूसरा सेट गंवाने में अहम भूमिका निभाई।नागर ने कहा, दूसरा सेट जो मैं हार गया वह ड्रिफ्ट के कारण था, क्योंकि मैं अपने शॉट नहीं खेल पा रहा था। मैं मैचों के दौरान कई गलतियां नहीं करता हूं।

पहला सेट जीतने के बाद, दूसरे सेट में कुछ निगेटिव बातों ने मुझे दबाव में डाल दिया और मैं सोचने लगा कि क्या हो रहा है? जब मुझे दूसरे सेट पर कुछ नियंत्रण मिलना शुरू हुआ, तो यह मेरे हाथ से फिसल गया। तीसरे सेट में, कुछ उतार-चढ़ाव थे। लेकिन मैंने सभी चीजों को कवर कर लिया। 22 वर्षीय नागर ने महसूस किया कि बैडमिंटन चुनने से पहले कई तरह के खेल खेलने से उन्हें जंप स्मैश में सुधार करने में मदद मिली। शुरुआत से, मैं एथलेटिक्स, दौड़ना, फुटबॉल और वॉलीबॉल जैसे कई खेल खेलता था। मुझे लगता है कि इतने सारे खेल खेलने के कारण जंप स्मैश को इतनी अच्छी तरह से खेलने में मदद मिलती है।

नागर ने अपना पदक कोविड-19 योद्धाओं को समर्पित किया। उन्होंने उन सभी का धन्यवाद करते हुए निष्कर्ष निकाला जो उनकी यात्रा का हिस्सा रहे थे। शिक्षक दिवस पर पदक प्राप्त करना .. इससे बड़ा कुछ नहीं। मेरे माता-पिता और परिवार के सदस्य गर्व और खुशी महसूस कर रहे हैं कि मैंने इस दिन उन्हें एक बहुत बड़ा उपहार दिया। सभी कोचों को जिन्होंने मुझे इसे हासिल करने में मदद की, धन्यवाद। आप सभी को जो मेरी यात्रा का हिस्सा रहे हैं। शिक्षक दिवस पर यह बड़ा पदक, मैं बहुत खुश हूं।

आईएएनएस

Created On :   5 Sep 2021 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story