लॉन बोल्स, मैनेजर : भारतीय महिला टीम स्वर्ण पदक जीतने की कोशिश करेगी

August 2nd, 2022

हाईलाइट

  • भारतीय महिला टीम स्वर्ण पदक जीतने की कोशिश करेगी: लॉन बोल्स, मैनेजर

डिजिटल डेस्क, बर्मिघम। न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम की ऐतिहासिक जीत के बाद टीम की मैनेजर अंजू लूथरा ने कहा कि भारतीय महिलाएं राष्ट्रमंडल गेम्स की लॉन बॉल प्रतियोगिता में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मंगलवार को होने वाले फाइनल में स्वर्ण पदक जीतने के लिए उतरेंगी। अंजू लूथरा ने सोमवार को कहा, हमने 12 साल की कड़ी मेहनत के बाद पदक जीता है। कई मौकों पर, हम क्वार्टर फाइनल या सेमीफाइनल से चूक गए थे। लेकिन इस साल हमने इसे साबित कर दिया और हम पोडियम पर हैं, लेकिन हम चाहेंगे स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास में अपना नाम दर्ज करवाएं।

वर्षों की कड़ी मेहनत और कई निराशाओं के बाद सोमवार को यहां राष्ट्रमंडल गेम्स में भारतीय लॉन बॉल्स खिलाड़ियों के लिए ऐतिहासिक क्षण था। महिला टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार 16-13 से जीत के साथ देश को खेल में अपना पहला पदक दिलाने का आश्वासन दिया।

लवली दुबे, पिंकी, नयनमोनी सैकिया और रूपा रानी तिर्की की भारतीय टीम ने क्वार्टर फाइनल में नॉरफॉक आइलैंड को 17-9 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था और 15वें और अंतिम छोर में शानदार प्रयास के साथ फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली थी। उच्च वरीयता प्राप्त न्यूजीलैंड ने 13वें छोर के अंत में भारत के साथ शुरुआती बढ़त हासिल कर ली और 13-12 से कीवी टीम ने एक करीबी बढ़त बना ली।

लेकिन भारतीयों ने फाइनल में जगह बनाने के लिए चार अंक बटोरने के लिए आखिरी गेंद फेंकी और मैच अपने नाम कर लिया। अंजू लूथरा ने ऐतिहासिक सेमीफाइनल जीत के बाद कहा, मुझे आखिरी गेंद पर पूरा भरोसा था, मैंने कहा आप कर सकते हैं और रूपा रानी तिर्की ने इसे साबित कर दिया और हमने जीत के लिए चार अंक बटोर लिए।

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं, विशेष रूप से राष्ट्रमंडल गेम्स में भारतीयों का हालिया इतिहास नॉकआउट चरणों में बाहर होने के कारण निराशाओं से भरा रहा है। बर्मिघम में सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर, खिलाड़ियों ने साबित कर दिया कि वह फाइनल खेलने के लायक हैं।

अंजू ने कहा कि सेमीफाइनल जीतना खिलाड़ियों के लिए बहुत महत्वपूर्ण था क्योंकि इस पदक के साथ खेल का ध्यान आकर्षित होगा और राष्ट्रमंडल खेलों में कई छोटी चूकों के बाद खेल के प्रशासकों को भी जगह मिलेगी। उम्मीद है कि भारतीय महिला टीम फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने शानदार प्रदर्शन कर स्वर्ण पर मुहर लगाएगी।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.