comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

एथलेटिक्स: बोल्ट से तेज श्रीनिवास गौड़ा ने स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया को ट्रायल देने से किया इनकार

एथलेटिक्स: बोल्ट से तेज श्रीनिवास गौड़ा ने स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया को ट्रायल देने से किया इनकार

हाईलाइट

  • गौड़ा ने, कहा, एथलेटिक्स का ट्रायल देने में उन्हें कोई दिलचस्पी नहीं है
  • गौड़ा ने पारंपरिक खेल 'कम्बाला' (बफेलो रेस) में 13.62 सेकंड में 145 मीटर की दूरी तय की थी
  • रेस के दौरान गौड़ा 100 मीटर में दुनिया के सबसे तेज धावक जमैका के उसैन बोल्ट से 0.03 सेकंड तेज थे

डिजिटल डेस्क। कर्नाटक के श्रीनिवास गौड़ा जो पिछले कुछ दिनों में भारत के उसैन बोल्ट के नाम से फेमस हुए हैं, उनका आज सोमवार को बेंगलुरु में स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) के कोच द्वारा ट्रायल लिया जाना था। लेकिन गौड़ा ने रविवार को ही एथलेटिक्स का ट्रायल देने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, एथलेटिक्स का ट्रायल देने में उन्हें कोई दिलचस्पी नहीं है। वह अपना पूरा ध्यान पारंपरिक खेल 'कंबाला' में ही लगाना चाहते हैं। 

गौड़ा ने कहा, कंबाला रेस में हील्स की महत्वपूर्ण भूमिका होती हैं, जबकि ट्रैक रेस में पैर की उंगलियों का उपयोग होता है। सिर्फ जॉकी ही नहीं बल्कि बफेलो की भी कंबाला में अहम भूमिका होती है। वहीं ट्रैक रेस में ऐसा कुछ नहीं होता है। उन्होंने कहा कि, वह 15 साल की उम्र से कंबाला में भाग ले रहे हैं और वह इस खेल से खुश हैं। कंबाला रेस के अलावा गौड़ा एक कंस्ट्रक्शन वर्कर के रूप में काम करते हैं। 

शनिवार को केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने इस बात की जानकारी दी थी के गोड़ा का स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) के कोच ट्रायल लेंगे। उन्होंने कहा था कि, ज्यादातर लोगों में ओलिंपिक खासकर एथलेटिक्स के बारे में कम जानकारी है। इसमें इंसान की ताकत और धैर्य दोनों परखा जाता है। मैं सुनिश्चित करुंगा कि, भारत में कोई भी प्रतिभा बिना जांच के नहीं रहे। 

बोल्ट के वर्ल्ड रिकॉर्ड से 0.03 सेकंड तेज श्रीनिवास
दरअसल, गौड़ा ने पारंपरिक खेल 'कम्बाला रेस' (बफेलो रेस) में 13.62 सेकंड में 145 मीटर की दूरी तय की थी। वहीं उन्होंने इस खेल के इतिहास में सबसे तेज धावक के रूप में एक नया रिकॉर्ड भी बनाया। इस रेस के दौरान वह 100 मीटर में दुनिया के सबसे तेज धावक जमैका के उसैन बोल्ट से 0.03 सेकंड तेज थे। बोल्ट के नाम ओलिंपिक रेस में 9.58 सेकंड का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है। इसके बाद से गौड़ा रातोंरात सनसनी बन गए। लोगों ने उनकी तुलना दुनिया के सबसे तेज धावक बोल्ट से करनी चालू कर दी और खेल निकायों से उनको ओलंपिक में भेजने की मांग की थी। 

कमेंट करें
Scnq5