दैनिक भास्कर हिंदी: मनु और अनीश ने नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में जीते गोल्ड

December 25th, 2019

हाईलाइट

  • मनु भाकेर और अनीश भानवाल ने नेशनल शूटिंग चैंपिनशिप में जूनियर और सीनियर वर्ग में गोल्ड मेडल जीते
  • मनु ने महिलाअें की 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में सीनियर और जूनियर वर्ग में गोल्ड मेडल अपने नाम किया
  • अनीश ने पुरुषों के 25 मीटर रेपिड फायर पिस्टल इवेंट में गोल्ड जीते

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मनु भाकेर और अनीश भानवाल ने यहां नेशनल शूटिंग चैंपिनशिप में जूनियर और सीनियर वर्ग में गोल्ड मेडल जीते। मनु ने महिलाअें की 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में सीनियर और जूनियर वर्ग में गोल्ड मेडल अपने नाम किया। अनीश ने पुरुषों के 25 मीटर रेपिड फायर पिस्टल इवेंट में गोल्ड जीते।

17 साल की मनु ने जूनियर वर्ग में 243 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर रहते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया। सीनियर वर्ग के फाइनल में उन्होंने 241.5 अंकों के साथ खिताब जीता। महिलाओं की पिस्टल रैंकिंग में चौथे नंबर की निशानेबाज मनु ने दोनों स्पधार्ओं के संयुक्त क्वालीफिकेशन में 588 अंक हासिल किया।

सीनियर वर्ग में देवांशी धामा ने 237.8 अंकों के साथ सिल्वर, जबकि यशस्विनी सिंह देसवाल ने 217.7 अंकों के साथ ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। यशस्विनी ने संयुक्त क्वालीफिकेशन में 577 अंक का स्कोर किया। मनु और यशस्विनी पहले ही टोक्यो ओलंपिक-2020 का कोटा हासिल कर चुकी हैं।

अनीश ने सीनियर वर्ग के फाइनल में 28 और जूनियर वर्ग के फाइनल में 33 के स्कोर के खिताब पर कब्जा जमाया। 17 वर्षीय अनीश ने क्वालीफिकेशन में 582 स्कोर के साथ टॉप किया। सीनियर वर्ग में राजस्थान के भावेश शेखावत ने 26 के स्कोर के साथ रजत और विजयवीर सिद्धू ने 22 के स्कोर के साथ ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया। जूनियर वर्ग में राजकंवर सिंह संधु ने 30 के स्कोर के साथ सिल्वर और उदायवीर सिद्धू ने 25 के स्कोर के साथ ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया।