दो खराब शॉट के चलते महावीर पदक से चूके

Paralympic: Mahavir misses out on metal due to two bad shots
दो खराब शॉट के चलते महावीर पदक से चूके
Paralympic दो खराब शॉट के चलते महावीर पदक से चूके
हाईलाइट
  • 10 मीटर एयर राइफल एसएच 1 वर्ग के फाइनल में चौथे स्थान पर रहे

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। भारतीय निशानेबाज स्वरुप महावीर उन्हालकर दो खराब शॉट के चलते सोमवार को यहां जारी आर 1 पुरुष 10 मीटर एयर राइफल एसएच 1 वर्ग के फाइनल में चौथे स्थान पर रहे और पदक हासिल करने से चूक गए। महावीर ने फाइनल के लिए सातवें स्थान पर क्वालिफाई किया था पर बाद में उन्होंने पहले दस शॉट्स में ही 102.1 अंक बटौर लिए जिसके बाद वह शीर्ष पर पहुंच गए।

उन्होंने लागातार छह बार दस और दस से ज्यादा अंक बटोरे जिसके चलते उन्हें दूसरे एलिमिनेशन राउंड में जगह मिली। महावीर के लिए परेशानी तब हुई जब चौथे सीरीज में महज 9.9 और 9.5 पर उनका निशाना लगा जिसके चलते उन्हें पदक से हाथ धोना पड़ा और वह चौथे स्थान पर पहुंच गए।

कोरिया के पार्क ने 224.5 अक लेकर कांस्य पदक अपने नाम किया जबकि यूक्रेन के एंड्रिल डोरोशेंको ने 245.1 अंक प्राप्त कर रजत पदक हासिल किया। 2016 के रियो पैरालंपिक के स्वर्ण पदक विजेता, चीन के डोंग चाओ ने रिकॉर्ड 246.4 अंक के साथ एक बार फिर स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

कोल्हापुर, महाराष्ट्र के निवासी 34 वर्षीय महावीर ने ओलंपिक कांस्य पदक विजेता गगन नारंग की गन फॉर ग्लोरी अकादमी में ट्रेनिंग की है। वह पुणे में सरकारी कर्मचारी भी हैं।

आईएएनएस

Created On :   30 Aug 2021 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story