राहुल जाखड़ मिक्स 25 मीटर पिस्टल के फाइनल में

Paralympics (Shooting): Rahul Jakhar in Mix 25m Pistol Finals
राहुल जाखड़ मिक्स 25 मीटर पिस्टल के फाइनल में
पैरालंपिक (निशानेबाजी) राहुल जाखड़ मिक्स 25 मीटर पिस्टल के फाइनल में
हाईलाइट
  • भारत ने पैरालंपिक में निवशानेबाजी इवेंट में अब तक दो पदक जीते हैं

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। भारत के राहुल जाखर यहां चल रहे टोक्यो पैरालंपिक में पी3 मिक्सड 25 मीटर पिस्टल एसएच1 इवेंट के दो राउंड क्वालीफिकेशन प्रोग्राम के बाद दूसरे स्थान रहने के साथ ही फाइनल के लिए क्वालीफाई कर गए। भारत के एक अन्य पैरा निशानेबाज आकाश 20वें स्थान पर रहे और मेडल राउंड में पहुंचने से चूक गए।

जाखर प्रिसिसन राउंड के बाद 284 स्कोर के साथ 13वें स्थान पर थे। लेकिन रेपिड फायर सेक्शन में उन्होंने 292 का स्कोर किया और 576 के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए। चीन के जिंग हुआंग 585 के स्कोर के साथ शीर्ष पर रहे। जिंग ने प्रिसिसन में 294 और रेपिड में 291 का स्कोर किया। इसके अलावा चीन के यांग चाओ 575 के स्कोर के साथ तीसरे नंबर पर रहे।

यूक्रेन की एरिना लिआखु आठ खिलाड़ियों के फाइनल में एकमात्र महिला निशानेबाज हैं। आकाश प्रिसिसन राउंड के बाद 278 के स्कोर के साथ 20वें स्थान पर थे। रेपिड राउंड में वह 273 का स्कोर कर सके और अपनी स्थिति नहीं सुधार पाए जिस कारण 20वें स्थान पर ही रहे।

भारत ने पैरालंपिक में निवशानेबाजी इवेंट में अब तक दो पदक जीते हैं। अवनि लेखारा ने जहां स्वर्ण तो सिंघराज से कांस्य पदक अपने नाम किया है। अब जाखर से पदक लाने की उम्मीद है।

आईएएनएस

Created On :   2 Sep 2021 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story