भारतीय क्रिकेट को आगे ले जा सकते हैं राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा

Rahul Dravid and Rohit Sharma can take Indian cricket forward
भारतीय क्रिकेट को आगे ले जा सकते हैं राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा
पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर भारतीय क्रिकेट को आगे ले जा सकते हैं राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा
हाईलाइट
  • गंभीर ने कहा राहुल द्रविड़ के दौर में स्पर्धाओं का सूखा खत्म हो सकता है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को उम्मीद है कि नए मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के कार्यकाल के दौरान आईसीसी स्पर्धाओं में टीम का सूखा खत्म हो सकता है। 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद से मेन इन ब्लू ने कोई बड़ा आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीता है। गंभीर की टिप्पणी विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम के टी20 विश्व कप 2021 से जल्दी बाहर होने के बाद आई है। पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा कि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा टी20 टीम के कप्तान के रूप में कार्यभार संभालने के लिए सही व्यक्ति हैं। कोहली सोमवार को नामीबिया के खिलाफ आखिरी बार टी20 अंतर्राष्ट्रीय में भारत की अगुवाई कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, आगे के लिए (कोच के रूप में द्रविड़ का कार्यकाल) भारत के पास एक नया कप्तान भी होगा और मुझे उम्मीद है कि रोहित शर्मा को 5 आईपीएल खिताब मिलेंगे, आप किसी से और क्या चाहते हैं? वह आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल कप्तान हैं और उम्मीद है कि वह और राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट को आगे ले जा सकते हैं। गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, शायद आईसीसी टूर्नामेंट भी जीत सकते हैं। अब काफी समय हो गया है, 14-15 साल हो गए हैं, हमने कोई टी20 टूर्नामेंट नहीं जीता है।

गंभीर ने कहा कि द्रविड़ और रोहित को एक ऐसा खाका तैयार करने पर काम करना चाहिए, जो उन्हें इंग्लैंड की तरह खेलने में सक्षम बनाए। उम्मीद है, रोहित और राहुल भारतीय क्रिकेट को आगे ले जा सकते हैं और शायद एक खाका बना सकते हैं, जिस तरह से वे टी20 प्रारूप में जाना चाहते हैं, मुझे उम्मीद है कि वे इंग्लैंड जाने पर अच्छा करेंगे, क्योंकि आपके पास है इसे करने की क्षमता है। गंभीर ने कहा, कभी-कभी, यदि आप न्यूजीलैंड जैसी टीम को ऐसा करने के लिए कहते हैं, तो वे ऐसा करने में सक्षम नहीं हो सकते, क्योंकि उनके पास पर्याप्त मारक क्षमता नहीं है, लेकिन रोहित शर्मा, के.एल. राहुल, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या जैसे लोगों के साथ निडर रहेंगे।

उन्होंने कहा, जिम्मेदारी न केवल राहुल द्रविड़ और जो भी नया कप्तान है उस पर होगा, बल्कि विशेषज्ञों, मीडिया और चयनकर्ताओं की होगी कि वे उन्हें बाहर जाने दें और इस तरह से खेलें। यहां खड़े होकर कहना आसान है कि हमें उस तरह से खेलना चाहिए, लेकिन यह महत्वपूर्ण है। अगर वे असफल होते हैं या प्रदर्शन नहीं करते हैं तो भी उनका समर्थन करना है। हमें यह महसूस करना होगा कि हम सभी को उस टेम्पलेट का समर्थन करने की जरूरत है।

(आईएएनएस)

Created On :   8 Nov 2021 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story