जल्द ही रोहित के दूसरे टेस्ट में उपलब्धता के बारे में पता चलेगा : केएल राहुल

Rohits availability for the second Test will be known soon: KL Rahul
जल्द ही रोहित के दूसरे टेस्ट में उपलब्धता के बारे में पता चलेगा : केएल राहुल
बांग्लादेश जल्द ही रोहित के दूसरे टेस्ट में उपलब्धता के बारे में पता चलेगा : केएल राहुल
हाईलाइट
  • रोहित शर्मा की उपलब्धता के बारे में जल्द ही पता चल जाएगा

डिजिटल डेस्क, चटगांव। बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट 188 रन से जीतने के बाद कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने कहा कि मेहमान टीम को 22 दिसंबर से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए नियमित कप्तान रोहित शर्मा की उपलब्धता के बारे में जल्द ही पता चल जाएगा।

रोहित को ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में क्षेत्ररक्षण के दौरान चोट लगी थी और एक विशेषज्ञ को दिखाने के लिए मुंबई वापस जाना पड़ा था, जिससे वह तीसरे वनडे और पहले टेस्ट में खेलने से चूक गए। उनकी अनुपस्थिति में, बंगाल के सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम में उनकी जगह नामित किया गया था। केएल राहुल ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, रोहित के बारे में, मुझे लगता है कि हमें अगले या दो दिनों में पता चल जाएगा। मुझे इसकी जानकारी भी नहीं है। ध्यान पूरी तरह से टेस्ट मैच पर था।

रविवार को चटगांव में भारत की जीत में, बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव ने आठ विकेट चटकाए, जबकि 113 रन दिए, जिसमें पहली पारी में 5/40 का शानदार पंजा भी शामिल था, जिससे बांग्लादेश 150 रन पर सिमट गया था। राहुल उनके प्रदर्शन से खुश हैं। उन्होंने कहा कि कुलदीप को अंतिम एकादश में लाने की उनकी चाल कामयाब हो गई।

उन्होंने कहा, एक कप्तान के रूप में स्थिति को पढ़ने की कोशिश करता हूं। मैंने महसूस किया कि इस पिच पर स्पिनरों के लिए बहुत कुछ नहीं था जब मैंने अश्विन को पहले गेंदबाजी दी, जिन्होंने भी महसूस किया कि टीम को इस विकेट से ज्यादा मदद नहीं मिली। मुझे लगा कि कुलदीप एक अलग किस्म के गेंदबाज हैं और इसलिए हमने उन्हें मौका दिया। फिर वह हमारे भरोसे पर खड़े उतरे।

राहुल ने यह भी बताया कि कैसे कुलदीप के पांच विकेट और मोहम्मद सिराज ने बांग्लादेश के शीर्ष क्रम में तीन विकेट लेकर भारत की जीत का आधार बनाया। उन्होंने कहा, इसने हमें टेस्ट मैच में बहुत समय दिया। अगर दूसरी पारी में बांग्लादेश 300-350 रन बना लेता, तो यह मैच ड्रॉ की ओर बढ़ रहा था। हम मैच को अपने पाले में लाने की कोशिश कर रहे थे। जिससे यह टेस्ट मैच जीत सके और वैसा ही हुआ, लेकिन यह वास्तव में कठिन टेस्ट था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Dec 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story