पुरुष विश्व मुक्केबाजी के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे संजीत और निशांत

Sanjeet and Nishant reach quarter-finals of mens world boxing
पुरुष विश्व मुक्केबाजी के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे संजीत और निशांत
मुक्केबाजी चैंपियनशिप 2021 पुरुष विश्व मुक्केबाजी के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे संजीत और निशांत
हाईलाइट
  • निशांत को मैच के शुरुआती समय में संघर्ष करना पड़ा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एआईबीए पुरुष मुक्केबाजी चैंपियनशिप 2021 में भारत की जीत का सिलसिला जारी है। सर्बिया के बेलग्रेड में खेले गए मैचों में संजीत और निशांत देव ने वापसी करते हुए शानदार जीत दर्ज की। इसी के साथ दोनों ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।टूनार्मेंट के सातवें दिन, जहां दुनियाभर के 100 से अधिक देशों के 650 टॉप मुक्केबाज भाग ले रहे थे।

वहीं, आकाश कुमार (54 किग्रा) और नरेंद्र (92 प्लस) ने अंतिम आठ में अपनी जगह बनाई। वहीं, मौजूदा एशियाई चैंपियन संजीत और निशांत ने रविवार को खेले गए अपने मैचों में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने सातवें स्थान पर देश के लिए शानदार रिकॉर्ड जीत हासिल की।

शुरुआती दौर में हारने के बाद, रोहतक के मुक्केबाज संजीत ने अपने जॉर्जिया के विरोधी जियोर्गी त्चिग्लाद्जे के खिलाफ समय रहते न केवल अगले दौर में जीत हासिल की, बल्कि अंत में 92 किग्रा में लास्ट-16 प्रतियोगिता में 4-1 से आसान जीत दर्ज की।

दूसरी तरफ, 71 किग्रा प्री-क्वार्टर फाइनल में खेलते हुए नवोदित निशांत को मैच के शुरुआती समय में संघर्ष करना पड़ा। हालांकि, कर्नाटक के मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन ने मैच को पलटते हुए मैक्सिकन अल्वारेज वर्डे के खिलाफ कुछ अच्छे तक नीक का इस्तेमाल किया। जिसके कारण उन्होंने मुकाबले को 3-2 से अपने नाम किया।

आईएएनएस

Created On :   1 Nov 2021 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story