दैनिक भास्कर हिंदी: हिमा दास ने जीते सात दिन में दो स्वर्ण, पुरूषों में मोहम्मद अनस ने जीता गोल्ड 

July 9th, 2019

हाईलाइट

  • भारत की फर्राटेदार धाविका हिमा दास ने जीते सात दिन में दो स्वर्ण
  • 4 जुलाई को पोजनान एथलेटिक्स ग्रां प्री में भी स्वर्ण जीत चुकी हैं हिमा
  • कुटनो एथलेटिक्स मीट में पुरूषों में मोहम्मद अनस ने जीता गोल्ड

डिजिटल डेस्क, वॉरसॉ। पौलेंड में चल रहे कुटनो एथलेटिक्स मीट में भारत की फर्राटेदार धाविका हिमा दास ने एक और स्वर्ण पदक जीत लिया है। हिमा ने 200 मीटर की रेस को 23.97 सेकेण्ड में पूरा करके ये स्वर्ण जीता। ये इस सप्ताह में हिमा का दूसरा स्वर्ण है। इससे पहले हिमा 4 जुलाई को पोजनान एथलेटिक्स ग्रां प्री में भी स्वर्ण जीत चुकी हैं। साथ ही कुटनो एथलेटिक्स मीट में ही 200 मीटर दौड़ में भारत की वीके विस्मया ने रजत पदक जीता।

कुटनो एथलेटिक्स मीट में पुरुष श्रेणी की दौड़ में भारत के राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारक मोहम्मद अनस ने स्वर्ण पदक जीता। अनस से 200 मीटर की दौड़ को 21.18 सेकेण्ड में पूरा किया।एमपी जुबीर ने 400 मीटर बाधा दौड़ को 50.21 सेकेण्ड में खत्म करके रजत जीता और जितिन पाल ने उसी दौड़ को 52.26 सेकंड में ख़त्म करके कांस्य जीता। साथ ही 400 मीटर दौड़ में महिलाओं ने भी दावेदारी दिखाई। 400 मीटर दौड़ में भारत की पी सरिताबेन ने स्वर्ण, सोनिया बैस्या ने रजत और आर विद्या ने कांस्य पदक अपने नाम किया।

पिछले कुछ समय से कमर दर्द से जूझ रहीं हिमा ने पोजनान एथलेटिक्स ग्रां प्री में पहली बार 4 जुलाई को 200 मीटर दौड़ में हिस्सा लिया था। हिमा ने 23.65 सेकंड में उस दौड़ को जीतकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया था। साथ ही उसी दौड़ में विस्मया ने कांस्य को कब्जे में लिया था। पोजनान एथलेटिक्स ग्रां प्री में पुरूषों की 200 मीटर दौड़ में अनस ने तीसरा स्थान हासिल करके कांस्य जीता था।

खबरें और भी हैं...