टीएनएससीए राज्य में शतरंज टूर्नामेंट करेगा आयोजित

TNSCA will organize chess tournament in the state
टीएनएससीए राज्य में शतरंज टूर्नामेंट करेगा आयोजित
तमिलनाडु राज्य शतरंज संघ टीएनएससीए राज्य में शतरंज टूर्नामेंट करेगा आयोजित
हाईलाइट
  • 44वां शतरंज ओलंपियाड जुलाई-अगस्त के दौरान महाबलीपुरम में आयोजित किया जाएगा

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु राज्य शतरंज संघ (टीएनएससीए) शतरंज का टूर्नामेंट आयोजित करेगा और यहां के निकट महाबलीपुरम में आगामी शतरंज ओलंपियाड के बारे में युवाओं में जागरूकता पैदा करेगा। यह जानकारी सचिव पी. स्टीफन बालासामी ने दी। बालासामी ने आईएएनएस से कहा, ओलंपियाड की तैयारी के तहत हम अखिल भारतीय शतरंज महासंघ (एआईसीएफ) के सुझाव के अनुसार स्कूलों/जिलों में शतरंज टूर्नामेंट आयोजित करेंगे।

उन्होंने कहा कि टीएनएससीए वैश्विक शतरंज प्रतियोगिता को सफल बनाने में एआईसीएफ को अपना पूरा सहयोग देगा। 44वां शतरंज ओलंपियाड जुलाई-अगस्त के दौरान महाबलीपुरम में आयोजित किया जाएगा और इस आयोजन में 150 से अधिक देशों की महिला टीमों के भाग लेने की उम्मीद है।

महाराष्ट्र के जलगांव में चल रही एमपीएल 19वीं राष्ट्रीय टीम शतरंज चैंपियनशिप-2022 के लिए तमिलनाडु द्वारा टीम नहीं भेजे जाने के मुद्दे पर उन्होंने कहा, खिलाड़ियों ने भाग लेने से इनकार कर दिया क्योंकि यह उनकी वार्षिक परीक्षा का समय था।

उन्होंने कहा कि शायद इसी कारण से राज्य की कई टीमें इस आयोजन में भाग नहीं ले रही हैं। राष्ट्रीय टीम चैम्पियनशिप में केवल 11 टीमें खेल रही हैं, जिनमें से दो सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयों से संबंधित हैं, दो टीमें महाराष्ट्र और हिमाचल प्रदेश की हैं। वहीं, आंध्र प्रदेश, बिहार, गुजरात, राजस्थान और ओडिशा जैसे राज्यों ने भी अपनी-अपनी टीमें भेजी हैं।

आईएएनएस

Created On :   11 April 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story