टॉप्स ने तुर्की में नीरज चोपड़ा के अंतर्राष्ट्रीय प्रशिक्षण के विस्तार को मंजूरी दी

TOPS approves expansion of Neeraj Chopras international training in Turkey
टॉप्स ने तुर्की में नीरज चोपड़ा के अंतर्राष्ट्रीय प्रशिक्षण के विस्तार को मंजूरी दी
भारतीय खेल प्राधिकरण टॉप्स ने तुर्की में नीरज चोपड़ा के अंतर्राष्ट्रीय प्रशिक्षण के विस्तार को मंजूरी दी
हाईलाइट
  • टॉप्स ने तुर्की में नीरज चोपड़ा के अंतर्राष्ट्रीय प्रशिक्षण के विस्तार को मंजूरी दी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) का लक्ष्य ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) डिवीजन ने भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) द्वारा ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के तुर्की में प्रशिक्षण कैंप के विस्तार के लिए लगभग 5.5 लाख रुपये की वित्तीय सहायता की मंजूरी दे दी है।

चोपड़ा और उनके कोच डॉ. क्लॉस बाटरेनिट्ज मार्च 2022 के अंत से तुर्की में हैं और अब अगले 14 दिनों के लिए अंताल्या कैंप में अपना प्रशिक्षण जारी रखेंगे, क्योंकि चोपड़ा आगामी राष्ट्रमंडल खेलों, एशियाई खेलों और एथलेटिक्स विश्व चैंपियनशिप के लिए तैयारी कर रहे हैं।

ग्लोरिया स्पोर्ट्स एरिना में चोपड़ा की प्रशिक्षण के लिए और उनके कोच के आवास, यात्रा, भोजन और चिकित्सा बीमा खचरें के लिए वित्तीय सहायता दी गई है।

इसमें चोपड़ा और डॉ. क्लॉस बाटरेनिट्ज दोनों के लिए 50-50 डॉलर का दैनिक भत्ता भी शामिल होगा, जो उनके प्रवास के दौरान आवश्यक किसी भी अन्य खर्च के लिए होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 May 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story