डेफलिंपिक : वेदिका शर्मा ने 10 मीटर एयर पिस्टल में कांस्य पदक जीता

May 7th, 2022

हाईलाइट

  • वह अभी भी 24वें डिफ्लंपिक्स 2021 में किया जा रहा है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत ने 24वें डेफ्लंपिक्स 2021 में अपना तीसरा निशानेबाजी पदक हासिल किया, जब वेदिका शर्मा ने गुरुवार को महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता।ब्राजील के शहर कैक्सियास डो सुल में प्रतियोगिता के चौथे दिन निशानेबाजी करते हुए वेदिका ने फाइनल में 207.2 का स्कोर किया और चीनी ताइपे की काओ या-जू से पीछे रहीं, जिन्होंने 232 के स्कोर के साथ रजत पदक अपने नाम किया। यूक्रेन की इना अफोंचेंको ने 236.3 फाइनल स्कोर के साथ स्वर्ण पदक पर अपनी मुहर लगाई।

धनुष श्रीकांत ने पहले दिन पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल प्रतियोगिता में स्वर्ण और शौर्य सैनी ने कांस्य पदक जीता था, जिससे भारत को डिफ्लंपिक्स में पहले दो निशानेबाजी पदक मिले थे।बैडमिंटन में मिश्रित टीम स्वर्ण पदक के साथ भारत के पास अब टूर्नामेंट में चार पदक हैं और वह पदक तालिका में आठवें स्थान पर है।

महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल में प्रांजलि धुमल के साथ दो भारतीय हैं, जिन्होंने वास्तव में वेदिका से आगे क्वालीफाई किया था, जो चौथे स्थान पर रही और एक पदक से चूक गई। प्रांजलि ने 561 के स्कोर के साथ क्वालीफिकेशन राउंड में टॉप किया था, जबकि वेदिका ने 538 राउंड के साथ आठवां और अंतिम क्वालीफाइंग स्थान हासिल किया था।

महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल में दो भारतीयों ने फिर से फाइनल में जगह बनाई, हालांकि उन्हें एक पदक नहीं मिला। प्रियेशा देशमुख 203.4 के स्कोर के साथ फाइनल में चौथे स्थान पर रहीं, जबकि नताशा जोशी 141.1 के साथ सातवें स्थान पर रहीं।यह ध्यान देने वाली बात होगी कि खेल में पिछले साल टोक्यो 2020 ओलंपिक में जिस स्कोरिंग प्रारूप का पालन किया गया था, वह अभी भी 24वें डिफ्लंपिक्स 2021 में किया जा रहा है।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.