• Dainik Bhaskar Hindi
  • Other Sports
  • yonex sunrise india open 2019: PV Sindhu, Sai Praneeth, Kidambi Srikanth, Parupalli Kashyap and H.S. Prannoy reached in the quarterfinals

दैनिक भास्कर हिंदी: Sunrise India Open: सिंधू, श्रीकांत सहित 5 भारतीय क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

March 29th, 2019

हाईलाइट

  • सिंधू, प्रणीत, श्रीकांत, कश्यप और प्रणय ने क्वार्टर फाइनल में पहुंचे
  • अब क्वार्टर फाइनल में सिंधू का मुकाबला वर्ल्ड नंबर-8 डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ड से होगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के स्टार शटलर पीवी सिंधू, साई प्रणीत, किदाम्बी श्रीकांत, पारुपल्ली कश्यप और एच.एस. प्रणय ने योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सभी खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी कैटेगरी में जीत दर्ज की है। विमेंस सिंगल्स के प्री-क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-6 सिंधू ने हांगकांग की डेंग जॉय शुआन को 21-11, 21-13 से हराया। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 32 मिनट तक चला। सिंधू ने इस टूर्नामेंट का खिताब 2017 में अपने नाम किया था। वह पिछले दो साल टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन खिताब हासिल नहीं कर पाईं। अब क्वार्टर फाइनल में सिंधू का मुकाबला वर्ल्ड नंबर-8 डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ड से होगा। 

वहीं मेंस सिंगल्स के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में श्रीकांत ने चीन के लू गुआंग्झू को 21-11, 21-16 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 34 मिनट तक चला। अब क्वार्टर फाइनल में पूर्व चैंपियन श्रीकांत का सामना अपने हमवतन बी. साई प्रणीत से होगा। प्रणीत ने प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में समीर वर्मा को 18-21, 21-16, 21-15 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की है। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 1 घंटा और 12 मिनट तक चला। प्रणीत की समीर के खिलाफ छह मैचों में यह चौथी जीत है।

एक अन्य मेंस सिंगल्स प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में प्रणय ने डेनमार्क के जेन ओ जॉर्जेन्सन को 21-19, 20-22, 21-17 से हराया और क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की है। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 1 घंटे 8 मिनट तक चला। अब क्वार्टर फाइनल में प्रणय का मुकाबला डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन से होगा। वहीं पारुपल्ली कश्यप भी क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे। मेंस सिंगल्स प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में कश्यप ने थाईलैंड के टेनोंगसेक सेनसोमबूनसुक को 21-11, 21-13 से हराया। अब क्वार्टर फाइनल में कश्यप का सामना चीनी ताइपे के वैंग जू वेई से होगा।