बंगाल कोयला तस्करी मामला: सुकन्या मंडल के सह-निदेशक के घर सीबीआई का छापा

बंगाल कोयला तस्करी मामला: सुकन्या मंडल के सह-निदेशक के घर सीबीआई का छापा
Kolkata: Arrested TMC leader Anubrata Mondal's daughter, Sukanya Mondal arrives at Calcutta High Court in Kolkata on Thursday, Aug 18, 2022. She's appearing in connection with a petition filed alleging she was recruited as a teacher without clearing TET exam. (Photo: Kuntal Chakrabarty/IANS)
केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी गायेन से उनके आवास पर ही पूछताछ कर रहे थे।
डिजिटल डेस्क, कोलकाता। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों ने गुरुवार सुबह दो कंपनियों में सह-निदेशक विद्युत बरन गायेन के घर पर छापा मारा, इसमें अनुब्रत मंडल की बेटी सुकन्या मंडल भी निदेशक थीं। खबर लिखे जाने तक छापेमारी और तलाशी अभियान जारी था। केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी गायेन से उनके आवास पर ही पूछताछ कर रहे थे।

तृणमूल कांग्रेस के बीरभूम जिला अध्यक्ष मंडल के निवास में घरेलू सहयोगी के रूप में अपने करियर की शुरुआत करने वाले गायेन न केवल सत्ताधारी पार्टी के मजबूत व्यक्ति के करीबी विश्वासपात्र बन गए, बल्कि दो कंपनियों में दो निदेशकों में से एक के रूप में भी चुने गए। एएनएम एग्रोकेम फूड्स प्राइवेट लिमिटेड और नीर डेवलपर प्राइवेट लिमिटेड में सुकन्या मंडल के साथ निदेशक थे।

अनुब्रत मंडल और सुकन्या मंडल दोनों वर्तमान में पश्चिम बंगाल में पशु तस्करी मामले में नई दिल्ली की तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में हैं। जांच के दौरान, सीबीआई के अधिकारियों ने संयुक्त पूछताछ के लिए एक ही स्थान पर सुकन्या मंडल के निजी वाहन के चालक तूफान मिद्या और एक स्थानीय निजी क्षेत्र की बैंक शाखा के दो कर्मचारियों को भी तलब किया। पता चला है कि केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने इस विशेष बैंक शाखा में गायेन के नाम से बैंक खातों का पता लगाया है।

सूत्रों ने कहा कि सीबीआई के अधिकारियों ने हाल ही में गायेन के नाम पर बड़ी संपत्ति और संपत्ति का पता लगाया है, और मौजूदा छापेमारी और पूछताछ का उद्देश्य ऐसी संपत्ति बनाने के लिए धन के स्रोतों की जानकारी हासिल करना है। सीबीआई को संदेह है कि ये दोनों कंपनियां वास्तव में शेल कंपनियां थीं, जो घोटाले की आय को डायवर्ट करने के लिए थीं। यही कारण है कि मंडल के आवास में सिर्फ एक घरेलू सहयोगी होने के बावजूद गायेन को वहां निदेशक बना दिया गया था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Jun 2023 10:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story