जांच के तहत एक महिला पहलवान को डब्ल्यूएफआई कार्यालय ले जाया गया : दिल्ली पुलिस

जांच के तहत एक महिला पहलवान को डब्ल्यूएफआई कार्यालय ले जाया गया : दिल्ली पुलिस
Brij Bhushan Sharan Singh.
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस शुक्रवार को भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख और भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली छह शिकायतकर्ताओं में से एक को दिल्ली में डब्ल्यूएफआई के कार्यालय ले गई। पहलवान को कार्यालय जांच के विषय में ले जाया गया।

दिल्ली के 21 अशोक रोड पर स्थित डब्ल्यूएफआई का कार्यालय, बृज भूषण के आधिकारिक आवास के पास है। सूत्रों के अनुसार, शिकायतकर्ता स्वेच्छा से जांच प्रक्रिया के हिस्से के रूप में पुलिस के साथ गई और सीन री-क्रिएशन में भाग लिया। हालांकि, भ्रम की स्थिति तब पैदा हुई जब रिपोर्ट प्रसारित होने लगी कि महिला पहलवान को बृज भूषण के घर ले जाया गया है। इस तरह की खबरों का खंडन करते हुए नई दिल्ली डीसीपी ट्विटर के माध्यम से स्पष्ट किया, महिला पहलवान के बृज भूषण सिंह के घर जाने की बात को लेकर झूठी अफवाहें फैलाई जा रही हैं। कृपया अफवाहों पर ध्यान न दें। दिल्ली पुलिस महिला पहलवान को जांच के लिए डब्ल्यूएफआई के कार्यालय ले गई थी।

यह ध्यान देने योग्य है कि डब्ल्यूएफआई कार्यालय और बृज भूषण का आवास एक ही रोड पर पास-पास हैं। दोनों के बीच एक छोटा सा कमरा, जहां बृज भूषण मीडिया से बातचीत करते हैं, वह एकमात्र ऐसी चीज है जो डब्ल्यूएफआई कार्यालय को उसके प्रमुख के आवास से अलग करती है। दिल्ली पुलिस ने अप्रैल में डब्ल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप में दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की थी। पहली प्राथमिकी एक नाबालिग द्वारा लगाए गए आरोपों से संबंधित है। जो पॉक्सो एक्ट के तहत भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के साथ दर्ज की गई है। दूसरी प्राथमिकी वयस्क महिला पहलवानों द्वारा की गई शिकायतों पर केंद्रित है और इसमें शालीनता भंग करने से संबंधित आईपीसी की संबंधित धाराएं शामिल हैं।

इस बीच, सूत्रों ने कहा कि पुलिस इस मामले में सात दिनों की अवधि के भीतर जांच पूरी करने की राह पर है। मामले के संबंध में अब तक 150 से अधिक लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। हाल ही में इस मामले में शामिल नाबालिग पहलवान के पिता ने आगे दावा किया कि उन्होंने डब्ल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ यौन उत्पीड़न की झूठी शिकायत दर्ज कराई है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 Jun 2023 5:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story